05/18/2022
English Hindi

ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल ने अनोखी रीति से मनाया गणतंत्र दिवस

ग्रेटर नॉएडा : विद्यालय में ध्वजारोहण के बाद, जागो भारत टीम के सहयोग से ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल ने छात्रों के लिए गणतंत्र दिवस समारोह के एक भाग के रूप में जलाशय संरक्षण के लिए सूरजपुर पक्षी अभयारण्य में एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत श्री गजानन माली और जागो भारत टीम के सदस्यों के संबोधन से हुई। प्रधानाचार्या श्रीमती अदिति बसु रॉय ने कहा कि यह पृथ्वी, ग्रह पर मौजूद सभी प्राणियों की है।

निर्दयी मानवीय गतिविधियाँ जीन पूल को नष्ट कर रही हैं और प्रकृति को असंतुलित कर रही हैं। इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों को एक समग्र अनुभव दिया गया ताकि वे पशु पक्षियों के आवास के बारे में सीखें, जो हमारे महान देश का एक सुंदर और अपरिहार्य हिस्सा हैं। विद्यार्थियों ने अभयारण्य मे एक रोमांचक यात्रा की जो वेटलैंड संरक्षण पर केंद्रित थी।

बच्चों ने देशी- विदेशी पक्षियों के बारे में उत्साहपूर्वक जानकारी प्राप्त की। इसके उपरांत, उन्होंने पशु पक्षियों तथा वनस्पतियों के संरक्षण के लिए प्रतिज्ञा ली। जागो भारत टीम का मानना ​​है कि पक्षियों और जानवरों के संरक्षण में मदद करने के लिए प्रत्येक का योगदान ही प्रदूषित पर्यावरण को बदल सकता है। बच्चों ने एक अनोखे तरीके से गणतंत्र दिवस के त्यौहार को मनाया।

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: