05/17/2022
English Hindi

जेके टायर ने ऑटो एक्सपो 2020 में क्रांतिकारी ‘स्मार्ट टायर’ लॉन्च किया।

ब्रिंग्स कनेक्टेड मोबिलिटी टू टायर्स, देश में स्मार्ट टायर बाजार को बढ़ावा देना।

ग्रेटर नॉएडा (कपिल कुमार ) : 5 फरवरी, 2020: अग्रणी भारतीय टायर निर्माता जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने आज ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी नई स्मार्ट टायर रेंज लॉन्च की। कंपनी स्मार्ट टायर्स टेक्नोलॉजी को लॉन्च करने के लिए इस क्षेत्र में पहली है।

 अपनी तरह का पहला क्लाउड-आधारित निगरानी प्रणाली; स्मार्ट टायर टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) के साथ एकीकृत सेंसर का उपयोग करके समय पर निदान के माध्यम से टायरों के रखरखाव का वारंट करता है। इस प्रकार सेंसर कंपनी के स्वदेशी TREEL केयर ऐप और वेब पेज जैसे कई डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से टायर के स्वास्थ्य पर अपडेट बढ़ाते हैं।

स्मार्ट टायर प्रौद्योगिकी मुद्दों से जल्द पता लगाने और उनसे बचने के लिए समय पर निवारक उपायों की तैनाती के लिए अनुमति देती है और कार्बन उत्सर्जन में कमी के लिए 4-5% तक उच्च ईंधन दक्षता प्रदान करती है। इसके अलावा, इस तकनीक के माध्यम से, टायर का जीवन बढ़ाया जाता है, जिससे परिचालन खर्च कम से कम होता है।

 टायर के सभी पहलुओं की निगरानी करना, दबाव और तापमान सहित स्मार्ट टायर स्क्रीन के महत्वपूर्ण आँकड़े। इस स्मार्ट मॉनिटरिंग सिस्टम द्वारा एकत्र की गई जानकारी को एक मोबाइल एप्लिकेशन पर ब्लूटूथ के माध्यम से वाहन मालिक के स्मार्टफोन पर वास्तविक समय के आधार पर रिले किया जाता है। इसके अतिरिक्त, सेंसर-सक्षम तकनीक ग्राहकों को इष्टतम टायर दबाव बनाए रखने में मदद करती है, जो न केवल पर्यावरण की मदद करती है, बल्कि सड़क पर बेहतर सुरक्षा भी प्रदान करती है।
स्मार्ट टायर प्रौद्योगिकी कारों, बाइक और ट्रकों / बसों के साथ संगत है। यह कारों के लिए तीन प्रकारों में उपलब्ध है- स्मार्ट टायर सेंसर कार किट: वाल्व, एमटेक स्मार्ट सेंसर कार और ट्रक किट: वाल्व और एमपीओवर स्मार्ट सेंसर कार किट: वाल्व। इसी तरह यह बाइक के लिए दो वेरिएंट में उपलब्ध है- स्मार्ट टायर सेंसर बाइक किट: बेल्ट और एमटेक स्मार्ट सेंसर बाइक किट: बेल्ट।

डॉ। रघुपति सिंघानिया, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ने इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए कहा, “जेके टायर हमेशा नवाचार और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सबसे आगे रहा है। भारतीय टायर उद्योग में बाजार के नेता होने के नाते, हम एक बार फिर by स्मार्ट टायर ’प्रदान करके अपनी नेतृत्वकारी भूमिका निभा चुके हैं – जो हमारे ग्राहकों को उन्नत गतिशीलता समाधान प्रदान करने के हमारे वादे का विस्तार है। यह तकनीक वाहन मालिकों को, विशेष रूप से बेड़े को, उनकी परिचालन लागत को कम करके एक बढ़ाया मूल्य प्रस्ताव प्रदान करती है। इसके साथ ही, हमने ऑटो एक्सपो में अपने नए कॉन्सेप्ट टायर्स को भी यहां शोकेस किया है और हमारे सामने एक रोडमैप भी रखा है, क्योंकि हम इस साल कुछ नए इनोवेशन सहित कई नए प्रोडक्ट्स के साथ आगे बढ़ने की योजना बना रहे हैं। ”

 जेके टायर देश में मोटरस्पोर्ट का भी पर्याय है। तीन दशकों से, कंपनी ने एशिया के मोटरस्पोर्ट हब के रूप में भारत की स्थिति को आकार देने, खेल के लिए सही बुनियादी ढांचे को विकसित करने और क्षेत्र में युवा प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास किया है।

 यह 2019 में लगातार सातवें वर्ष सुपरबर्ड्स इंडिया की सूची में शामिल होने वाला एकमात्र भारतीय टायर निर्माता है। इसके अतिरिक्त, जेके टायर को 2019 में ग्रेट प्लेस टू वर्क® द्वारा 2019 के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों के बीच काम करने के लिए चित्रित किया गया था। जेके टायर को हाल ही में ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल, यूके द्वारा अपने संयंत्रों में सुरक्षा के लिए दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित सुरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: