05/20/2022
English Hindi

ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल मैं “साथ साथ ख्वाबों में रंग भरो” का आयोजन किया।

ग्रेटर नोएडा (कपिल कुमार) : ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा, कंप्यूटर शिक्षा और कौशल निर्माण पर काम करने वाली NGO सक्षम भारती के सहयोग से, “साथ साथ ख्वाबों में रंग भरो” का आयोजन किया। यह चित्रकला प्रतियोगिता सभी वर्गों के बच्चों के लिए खुला हुआ था। सक्षम भारती कंप्यूटर शिक्षा को वंचित वर्ग तक पहुंचाने का काम करती है और फिर उन्हें नौकरी देने में मदद करती हैं।

इस कार्यक्रम की देखरेख सक्षम भारती के श्री मुकेश जैन, श्री राजीव भसीन, श्री अशोक कुमार वर्मा ने की। तान्या वर्मा, विकास पाल, श्रीमती चित्रा सिंह और श्रीमती मधुपी भट्टाचार्य सहित जजों के एक प्रतिष्ठित पैनल ने प्रतिभागियों द्वारा बनाए गए शानदार चित्रों को निर्वाचन करने का महत्वपूर्ण कार्य किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में दिल्ली नोएडा Lion’s Club के भूत पूर्व अध्यक्ष श्री आर. के. बंसल, Tennews के अध्यक्ष श्री गजानन माली, विशिष्ट समाजसेवी के आर. के. उषा जी उपस्थित थे। 

प्रतियोगिता का आयोजन कला के माध्यम से छात्रों में मूल्यों और  सृजनात्मक भावनाओ के प्रसार के उद्देश्य से किया गया था।

प्रतियोगिता सभी वर्ग के बच्चों के लिए  थी। ३ से १५ वर्ष की आयु के बच्चों को पाँच श्रेणियों में विभाजित की गई थी: ग्रुप ए, बी, सी, डी और ई। इसमें लगभग 5०० छात्रों ने भाग लिया। यह गतिविधि, विद्यालय में “दान उत्सव” की खुशी फैलाने के लिए मनाया गया। ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्या श्रीमती अदिति बसु राय तथा उप-प्रधानाचार्या श्रीमती मलया पाल ने विशिष्ट अतिथियों का स्वागत स्मृति चिन्ह तथा पौधों से किया । प्रवीन, खुशी, प्राची और शारन्य ने संगीत और नृत्य से दर्शकों को मोहित किया। 

 विभिन्न श्रेणियों में घोषित परिणाम:

ग्रुप ए: प्रथम- दुर्गा,
द्वितीय- संध्या और तृतीय- पलक,
ग्रुप बी: प्रथम – वैष्णवी, द्वितीय – दर्श और तृतीय – मानशी, 
ग्रुप सी: प्रथम – लक्ष्मी
द्वितीय – अबीर और तृतीय – तान्या;
 ग्रुप डी: प्रथम – तन्वी, द्वितीय – कविता और तृतीय – मधु
ग्रुप ई: प्रथम – नेहा; द्वितीय- संगीता और तृतीय – आयुष।
पुरस्कार वितरण समारोह के बाद राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: