05/18/2022
English Hindi

कोरोना वायरस से 825 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 26,000 के पार।

हर जगह बंद रहेंगी सिगरेट शराब की दुकानें।

नई दिल्ली : देश में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर शनिवार को 825 तक पहुंच गई और तमिलनाडु महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश तथा अन्य स्थानों पर नए मामले सामने आने से संक्रमण के मामले अब 26 हजार के आंकड़े को पर कर चुके हैं. सरकार ने कहा है कि नए मामलों की दैनिक वृद्धि दर गिर कर छह प्रतिशत तक रह गई है,
देश में अब तक 5.8 लाख जांच हुई हैं. राजस्थान सहित कुछ राज्यों की आपत्ति के बाद केंद्र सरकार ने चीन की दो कंपनियों से मंगाई गईं त्वरित जांच किट के उपयोग पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है. दिल्ली सरकार ने कहा कि उसे और अधिक लोगों पर प्लाज्मा पद्धति परीक्षण के उत्साहजनक परिणाम दिखे हैं.

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुपालन में कुछ राज्यों ने कहा कि वे वस्त्र, मोबाइल फोन, हार्डवेयर और कॉपी-किताब की दुकानों सहित अन्य चीजों की दुकानें खोलने के लिए कदम उठा रहे हैं. हालांकि, यह छूट बड़े बाजारों, शॉपिंग मॉल, कोविड-19 के ‘हॉटस्पॉट’ तथा निषिद्ध क्षेत्रों में स्थित दुकानों के लिए नहीं होगी.

ग्रामीण क्षेत्रों में शापिंग मॉल में स्थित दुकानों को छोड़ कर सभी दुकानों को खुलने की अनुमति दी गई है. सिगरेट और शराब की दुकानें हर जगह बंद रहेंगी, चाहे वे कहीं भी हों. ई कॉमर्स साइटों के जरिए गैर-आवश्यक वस्तुओं की बिक्री पर रोक जारी रहेगी. रेस्तरां, हेयर सलून और नाई की दुकानें बंद रहेंगी.

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: