05/20/2022
English Hindi

शैली बंसल को शहीद का दर्जा व परिवार के सदस्य को नोकरी दे सरकार- चौ.प्रवीण भारतीय

दनकौर- दिल्ली पुलिस में कार्यरत सिपाही शैली बंसल की कोरोना महामारी के दौरान 24 मई में हुई मृत्यु के सम्बंध में चल रहे विवाद में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ प्रवीण भारतीय ने प्रधानमंत्री पोर्टल पर पत्र लिखकर शैली बंसल को शहीद का दर्जा देने व कोरोना महामारी के दौरान सरकार द्वारा घोषित सभी सुविधाओं का लाभ परिजनों को देने की मांग की।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ.प्रवीण भारतीय ने बताया कि संगठन ने प्रधानमंत्री पोर्टल पर लिखे पत्र में मांग की कि यूपी के हापुड़ के छोटे से गांव व गरीब पारिवारिक पृष्ठभूमि से आने वाली शैली बंसल दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत थी। नंदनगरी थाने में ड्यूटी करते हुए उसकी तबियत अचानक खराब हुई। उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहां 24 मई को उसकी मृत्यु हो गयी। शैली बंसल का शुरू में किया गया कोरोना टेस्ट नेगेटिव था जबकि उसके साथ ड्यूटी करने वाले सभी सिपाही कोरोना पीड़ित मिले। प्रवीण भारतीय ने बताया कि संगठन ने पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री जी से मांग की है शैली बंसल को कोरोना योद्धा मानते हुए उसे शहीद का दर्जा देते हुए उसके परिवार को सभी सुविधाएं प्रदान की जाए तथा उसके परिवार से एक सदस्य को नोकरी भी दी जाए।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के जिलाध्यक्ष मा.दिनेश नागर ने बताया कि जब एम्स के डॉक्टर रिपोर्ट्स व लक्षणो के आधार पर शैली बंसल को कोरोना से ग्रसित मान रहे है तो सरकार पक्षपात क्यो कर रही है। उन्होने कहा कि जल्द ही संगठन के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करके स्व.शैली बंसल को न्याय दिलाने की मांग भी की जाएगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: