तमिलनाडु-पुडुचेरी से टकराकर आगे बढ़ा निवार तूफान।

 तमिलनाडु-पुडुचेरी से टकराकर आगे बढ़ा निवार तूफान।

तमिलनाडु (महेश कुमार) : चक्रवाती तूफान निवार आधी रात के बाद तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों से गुजरता हुआ आगे निकल चुका है। तूफान निवार की दस्तक से पहले संभावित खतरे वाले तटीय इलाकों से बुधवार को एक लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि चक्रवात निवार को लेकर तमिलनाडु और पुडुचेरी में उत्पन्न हुई स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी और पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी से बात की है और केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। एनडीआरएफ की टीमें जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए तैनात हैं। 
तटीय इलाकों में बारिश जारी। चेन्नई हवाई अड्डे को सुबह नौ बजे तक बंद रखा गया है। दूसरी तरफ, भारी बारिश के चलते चेन्नई के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है।  

वहीं तमिलनाडु ने गुरुवार को भी छुट्टी का एलान किया और दक्षिणी रेलवे ने सात विशेष ट्रेनों को रद्द कर दिया। मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी पर दक्षिणपश्चिमी क्षेत्र में कम दबाव की स्थिति से उठे चक्रवात के बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान का रूप लेते हुए बृहस्पतिवार तड़के तमिलनाडु व पुड्डूचेरी के मल्लापुरम और कराईकाल तटों से गुजरेगा।

Kapil Choudhary

Leave a Reply

%d bloggers like this: