यमुना एक्सप्रेस वे पर बनेगी फिल्म सिटी, वृंदावन और मथुरा के बीच जमीन पसंद की है।

 यमुना एक्सप्रेस वे पर बनेगी फिल्म सिटी, वृंदावन और मथुरा के बीच जमीन पसंद की है।

ग्रेटर नोएडा(कपिल कुमार) : यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे फिल्म सिटी बनाई जाएगी। मुंबई की एक कंपनी ने यमुना प्राधिकरण से फिल्म सिटी बनाने के लिए 500 एकड़ जमीन मांगी है कंपनी ने वृंदावन और मथुरा के बीच जमीन पसंद की है अगले सप्ताह कंपनी के प्रतिनिधि प्रस्तावित स्थल का दौरा करेंगे उम्मीद है कि जल्दी ही प्राधिकरण कंपनी के बीच करार हो जाएगा।

क्षेत्र में फिल्म सिटी बनने की चर्चा करीब 1 साल से हो रही थी लेकिन अब परियोजना में तेजी दिखाई दे रही है मुख्य कार्यपालक अधिकारी संतोष यादव ने बताया कि पिछले दिनों फिल्म निर्माण के क्षेत्र में सक्रिय मुंबई के कंपनी ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव दिया था। जमीन का सर्वे किया जा रहा है अगले सप्ताह कंपनी के आला अधिकारी दोबारा प्रस्तावित स्थल का दौरा करेंगे

प्रस्तावित स्थल पर सहमति हो जाती है तो जमीन अधिग्रहण पर काम शुरू कर दिया जाएगा संतोष यादव का कहना है कि कंपनी को यदि जल्दी जमीन चाहिए होगी तो करार नियमावली के तहत किसानों से सीधे जमीन खरीद कर दे दी जाएगी विवादों से बचने के लिए नए जमीन अधिग्रहण कानून के तहत जमीन का अध्ययन करने का प्रस्ताव है।

Kapil Choudhary

Leave a Reply

%d bloggers like this: