बेंगलुरु पुलिस ने फिल्म स्टूडियो से नकली करेंसी का इस्तेमाल करके 500 किलोग्राम ड्रग्स खरीदे।

 बेंगलुरु पुलिस ने फिल्म स्टूडियो से नकली करेंसी का इस्तेमाल करके 500 किलोग्राम ड्रग्स खरीदे।

बेंगलुरु | श्रुति नेगी :

इस साल की सबसे बड़ी ड्रग हलचल, बेंगलुरु पुलिस ने शुक्रवार को 500 किलोग्राम मारिजुआना की खेप के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जिनकी कीमत ₹1.5 करोड़ थी। पुलिस अपने ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए फिल्म स्टूडियो में घूमती है। पुलिस ने एक स्टूडियो से 500 किलोग्राम मारिजुआना (Marijuana) की “खरीद” के लिए फिल्मों में उपयोग की जाने वाली नकली मुद्राओं की खरीद की। एक अधिकारी, जिन्होंने ऑपरेशन में भाग लिया, शुरू में चिंतित थे, उन्होंने कहा कि हालांकि 2,000 मूल्यवर्ग में स्टूडियो मुद्राएं वास्तविक दिखती थीं, लेकिन सभी के पास एक ही सीरियल नंबर था।

ऑपरेशन के बारे में विस्तार से बताते हुए, बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने मीडिया को बताया कि व्हाइटफील्ड डिवीजन के अधिकारियों को एक विस्तृत जांच करने के लिए कहा गया क्योंकि क्षेत्र में दवा की आपूर्ति अधिक थी। पंत ने कहा की “हमारे अधिकारियों ने कुछ पैदल यात्रियों की पहचान की, लेकिन वे स्रोत तक पहुंचना चाहते थे। इसलिए, उन्होंने आपूर्तिकर्ताओं को कुछ अंडरकवर पुलिस को पेश करने के लिए कुछ पैदल चलने वालों को आश्वस्त किया।” जल्द ही, एक पैदल यात्री ने पुलिस को ऐसे वेशभूषा के रूप में पेश किया जो संभावित “बड़े ग्राहक” हो सकते थे।

पहली बैठक में, आपूर्तिकर्ताओं ने मारिजुआना की मात्रा के बारे में पुलिस से पूछा कि वे क्या खरीदना चाहते हैं। “क्युकी हमारे अधिकारी जितना संभव हो सके उतने विरोधाभास को जब्त करना चाहते थे, उन्होंने उनसे पूछा कि वे कितना प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने उन्हें यह भी बताया कि पैसा कोई समस्या नहीं थी, और वे एक टन ड्रग्स खरीदने के लिए तैयार थे।” पंत ने बताया कि आपूर्तिकर्ताओं ने खरीदारी से पहले पैसा दिखाने को कहा।

पुलिस ने आपूर्तिकर्ताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए आश्वस्त किया कि लेन-देन एक बंद वातावरण में हुआ और आर.के पुरम के एक गोदाम में आपूर्तिकर्ताओं को आने के लिए कहा। एक बार जब वे पहुंचे और छिपे हुए तमाशे को दिखाया, तो पुलिस ने लोगों और सामग्री को कब्जे में ले लिया।

Kapil Choudhary

Leave a Reply

%d bloggers like this: