प्रदेश में लाकडाउन से दिहाडी मजदूरों के ऊपर भारी संकट।

 प्रदेश में लाकडाउन से दिहाडी मजदूरों के ऊपर भारी संकट।

ग्रेटर नोएडा | शालू शर्मा :

कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने हेतु प्रदेश सरकार द्वारा लगाये गये लाकडाउन के कारण अब दिहाडी मजदूरों के सामने खाने का संकट खड़ा हो गया है। लाकडाउन की अवधि बार बार बढाये जाने से हालात और बुरे होते जा रहे। ऐसे हालात में सामाजिक संगठन महिला उन्नति संस्था जरुरतमंद लोगों की मदद हेतु हरसंभव प्रयासरत है। रविवार को संस्था के सदस्यों द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित कार्यालय पर दर्जनों दिहाडी मज़दूरों को सूखा राशन बांटा।
इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष रणवीर चौधरी ने बताया कि उन्हे पता चला कि मकान बनाने के काम से जुड़े कुछ मजदूरो के पास पिछले कई दिनो से कोई काम ना होने के कारण खाने को राशन नहीं है तब संस्था के अन्य सदस्यों के सहयोग से उन मजदूरों को सूखा राशन के साथ मास्क-साबुन आदि मुहैया कराया। वहीं संस्थापक डा राहुल वर्मा ने बताया कि संस्था द्वारा प्रत्येक रविवार को जरुरतमंद लोगों को चिन्हित कर राशन मुहैया कराया जा रहा है साथ ही आर्थिक तंगी के कारण रहने-सोने की समस्या से जूझ रहे लोगों के रहने हेतु 10 कमरों की व्यवस्था की गयी है। इस दौरान महासचिव अनिल भाटी, विजय तंवर और डा ओमवीर बघेल आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है  पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Kapil Choudhary

Leave a Reply

%d bloggers like this: