Breaking News
Home / मनोरंजन / बिग बॉस 14 की विजेता रुबीना दिलैक ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुल कर बात करी।

बिग बॉस 14 की विजेता रुबीना दिलैक ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुल कर बात करी।


मुंबई | श्रुति नेगी :

बिग बॉस 14 की विजेता रुबीना दिलैक ने डिप्रेशन के बारे में खुल कर बात करी और आत्महत्या के विचारों से वह कैसे निपटी उन्होंने ये भी बताया। बॉलीवुड बबल के साथ एक साक्षात्कार में, रुबीना ने मानसिक स्वास्थ्य से निपटने की अपनी कहानी साझा की। यह, उसने दावा किया, नौ साल पहले जब उनका रिश्ता सबसे कमजोर था। रुबीना ने इस बारे में बात की कि वह किन चीज़ो का सामना करती थी, कैसे उन चीज़ो का सामना करने की कोशिश की और कैसे भारत में मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करने और मनोवैज्ञानिक से मिलना टैबू माना जाता है।

“आप अभी पता नहीं लगा सकते हैं कि क्या हो रहा है। शुरुआत में आप सोचने लगते हैं मैं चिड़चिड़ा क्यों हूं, मेरे आसपास कोई क्यों नहीं है। मैं सफलता क्यों नहीं प्राप्त कर सकता ‘ बहुत सारे सवाल और कोई जवाब नहीं। वहाँ मैंने महसूस किया कि समस्या कहीं न कहीं है।” इससे निपटने के लिए बिग बॉस 14 की विजेता ने कहा कि उसने ऑनलाइन मदद की तलाश की, लेकिन मनोवैज्ञानिक से नहीं पूछ सकती।

रुबीना ने ये भी कहा की “ मैं स्व-सहायता पुस्तकों और ऑडियोटेप्स सुन रही थी। यहां तक ​​कि एक मनोवैज्ञानिक के लिए पूछना वर्जित था। मैंने इसके लिए ऑनलाइन तलाश की। मुझे लगता है कि यह एक आशीर्वाद था कि काम कुछ खास नहीं था और मेरा रिश्ता कमज़ोर था और मैं किसी चीज़ पर होल्ड ऑन करना चाहती थी। तब मुझे योग और ध्यान मिला। मैंने ऑनलाइन देखा कि क्या गलत है। शुक्र है, मैं समझ गई ”।

Check Also

कला और कलाकार, दोनो को बचाना है।

नॉएडा (कपिल कुमार) नॉएडा के सेक्टर ५० में रहने वालों ने अक्सर मधुर बांसुरी की …

Leave a Reply

%d bloggers like this: