Breaking News
Home / जन-समस्या / गांवों की समस्याओं के समाधान हेतु ग्रेनो प्राधिकरण पर करप्शन फ्री इंडिया का हल्ला बोल प्रदर्शन।

गांवों की समस्याओं के समाधान हेतु ग्रेनो प्राधिकरण पर करप्शन फ्री इंडिया का हल्ला बोल प्रदर्शन।

ग्रेटर नोएडा(कपिल कुमार) : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले गांव मॉयचा रानी रामपुर व बूढ़ा घरबरा की मूलभूत समस्याओं के समाधान हेतु करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्राधिकरण पर हल्ला बोल प्रदर्शन कर प्राधिकरण के महाप्रबंधक एके अरोड़ा को ज्ञापन सौंपकर समस्याओं का तत्काल समाधान करने की मांग की।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के अंतर्गत आने वाले ग्राम माँयचा रानी रामपुर एवं बूढ़ा घरबरा की मूलभूत समस्या श्मशान घाट मुख्य रास्तों की साफ-सफाई,मुख्य रास्तों का निर्माण लारवा का छिड़काव एवं फागिंग आदि समस्याओं के समाधान हेतु ज्ञापन सौंपा। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि श्मशान घाट का निर्माण नहीं होने पर लोगों को बारिश के मौसम में भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। श्मशान घाट में टीन शेड एवं चारदीवारी की ग्रिल व बैठने के लिए कुर्सियां स्थापित की जाए। श्मशान घाट के प्रांगण में इंटरलॉकिंग एवं स्ट्रीट लाइट लगवाई जाए। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि गांव मायचा के चारों तरफ से एवं पेरिफेरल के साथ गांव की मुख्य रास्तों का निर्माण किया जाए। जिससे गांव एवं बाहरी रास्तों को जोड़ सकें। गांव से मुख्य मार्ग पर पहुंचने के लिए गांव के लोगों को गड्ढा एवं कीचड़ युक्त रास्ते से गुजरना पड़ता है जिस कारण आए दिन गांव के छोटे बच्चे एवं बुजुर्ग इन रास्तों में गिर कर चोटिल हो रहे हैं। बरसात के इस मौसम में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है गांव में नियमित रूप से फागिंग एवं लारवा का छिड़काव नहीं हो पा रहा है। गांव में साफ सफाई की व्यवस्था भी बेहतर नहीं है बरसात के इस मौसम में संक्रमण रोग फैलने का खतरा बना हुआ है।

इस दौरान संजय भैया बलराज हूंण प्रेम प्रधान राकेश नागर एडवोकेट धीरज खटाना धर्मवीर नागर हरीश भाटी धर्मेंद्र भाटी यतेंद्र नागर शिवकुमार कसाना अरुण नागर कुलबीर भाटी रवि भाटी नफीस अहमद वेद प्रकाश शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Check Also

नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन ने 70 महिलाओं के खाते खुलवाएं।

नॉएडा (कपिल कुमार) : “नई डगर नया सफर” कार्यक्रम के तहत नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन …

Leave a Reply

%d bloggers like this: