Breaking News
Home / अभी-अभी / COVID-19 महामारी के बीच इंडिगो ने 3,000 करोड़ रुपये जुटाने की दी मंजूरी।

COVID-19 महामारी के बीच इंडिगो ने 3,000 करोड़ रुपये जुटाने की दी मंजूरी।

नई दिल्ली | शालू शर्मा :

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो के इंटरग्लोब एविएशन ने फैसला लिया है कि उसके बोर्ड ने संस्थागत निवेशकों को शेयरों की बिक्री के माध्यम से 3,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दी है। कंपनी की धन उगाहने की योजना ऐसे समय में आई है जब कोरोनोवायरस महामारी के कारण एयरलाइन उद्योग को महत्वपूर्ण सुर्खियों का सामना करना पड़ रहा है जिसके परिणामस्वरूप यात्रियों की गिरती मांग और उड़ानों में कम व्यस्तता है।एक नियामक फाइलिंग में, इंटरग्लोब एविएशन ने कहा कि उसके बोर्ड ने सोमवार को बैठक के दौरान, “कुल राशि 3,000 करोड़ रुपये से अधिक नहीं के लिए धन जुटाने” को मंजूरी दी।
यह योग्य संस्थानों प्लेसमेंट (QIP) के माध्यम से इक्विटी शेयरों के जारी करने के माध्यम से किया जाएगा।
गुरुग्राम स्थित एयरलाइन ने दिसंबर 2020 में समाप्त तीन महीनों में 620.1 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था, जो कि लगातार चौथी तिमाही में नुकसान था। कंपनी को 2021 मार्च तिमाही के साथ-साथ वित्तीय वर्ष की समाप्ति के लिए अपनी आय की घोषणा करना बाकी है। जबकि एयरलाइन उद्योग धीरे-धीरे रिकवरी पथ पर था, कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर ने इस क्षेत्र को कड़ी टक्कर दी।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है  पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Check Also

बारिश के कारण पूरी तरह से बर्बाद हो गई है धान की फसलें।

ग्रेटर नॉएडा : जनपद गौतम बुध नगर की दादरी तहसील के गांवों में धान की …

Leave a Reply

%d bloggers like this: