Breaking News
Home / अभी-अभी / COVID-19 डिजिटल यात्रा पास स्वीकार करने वाला पहला देश बना सिंगापुर।

COVID-19 डिजिटल यात्रा पास स्वीकार करने वाला पहला देश बना सिंगापुर।

सिंगापुर :


सिंगापुर अगले महीने उन यात्रियों को स्वीकार करेगा जो COVID-19 परीक्षणों और टीकों के लिए डिजिटल प्रमाणपत्र युक्त मोबाइल यात्रा पास का उपयोग करते हैं। इस पहल को अपनाने वाला सिंगापुर पहला देश है। सिंगापूर पूर्व प्रस्थान जांच के लिए इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) मोबाइल ट्रैवल पास को स्वीकार करेगा, जहां यात्री मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं से अपने डेटा युक्त स्मार्टफोन एप्लिकेशन दिखा कर सिंगापुर में उड़ान भरने और प्रवेश करने की मंजूरी प्राप्त कर सकते हैं। पास का सफल परीक्षण सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा किया गया था। अमीरात, कतर एयरवेज और मलेशिया एयरलाइंस सहित 20 से अधिक वाहक भी पास का परीक्षण कर रहे हैं।
आईएटीए के महानिदेशक विली वॉल्श ने एक बयान में कहा, “हमारे संयुक्त प्रयासों की सफलता से सिंगापुर की सरकार दूसरों के साथ साझेदारी करने के लिए एक मॉडल बनाएगी।” एशियाई व्यापार केंद्र सिंगापुर, जिसके पास इस साल अपेक्षाकृत कम कोरोनोवायरस मामले हैं, महामारी के दौरान प्रौद्योगिकी के विकास और उपयोग में अग्रणी रहा है और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी करने के लिए फिर से खोलने वाले पहले देशों में शामिल है।
एयरलाइंस उम्मीद कर रही हैं कि अधिक देश तेजी से फिर से यात्रा करने और हवाई अड्डों पर जटिलताओं और देरी से बचने के लिए ऐप्स पर डिजिटल पास को मंजूरी देंगे जहां दस्तावेजों की कई जांच आवश्यक हैं।

Check Also

ग्रेटर नोएडा में अवैध कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर लगनी चाहिए रोक

ग्रेटर नोएडा( कपिल कुमार) ग्रेटर नोएडा शहर में जगह-जगह अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं …

Leave a Reply

%d bloggers like this: