Breaking News
Home / अभी-अभी / दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने CBSE से कक्षा 10 बोर्ड के परिणाम 2021 को टालने का आग्रह किया।

दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने CBSE से कक्षा 10 बोर्ड के परिणाम 2021 को टालने का आग्रह किया।

नई दिल्ली | शालू शर्मा :

दिल्ली के सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपलों ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) को पत्र लिखकर संकोच व्यक्त किया है और कहा है कि 5 जून तक बोर्ड को रिजल्ट शीट सबमिट करना मुश्किल होगा। CBSE द्वारा कक्षा 10 के छात्रों के लिए संशोधित मूल्यांकन योजना के लिए दिशानिर्देशों की घोषणा के दो दिन बाद यह आया है। स्कूल के प्रिंसिपलों ने कहा कि पांच शिक्षकों और दो बाहरी परीक्षकों का चयन 5 मई तक करना “असंभव” है।
“स्कूलों के सभी प्रमुखों का मानना ​​है कि मई में कुछ भी शुरू नहीं किया जाना चाहिए। कई स्कूलों को दिल्ली में टीकाकरण केंद्रों और कोविड देखभाल केंद्रों में बदल दिया गया है। यदि प्रिंसिपल और शिक्षकों को घरों से बाहर कदम रखने के लिए कहा जाता है, तो संक्रमित होने का 100% जोखिम होता है। 5 मई तक एक समिति बनाना संभव नहीं है, “एचटी ने दिल्ली के उप-प्रधान और प्रिंसिपल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुखबीर सिंह यादव के हवाले से कहा। यादव ने कथित तौर पर CBSE अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में COVID-19 महामारी की स्थिति को नियंत्रित करने तक 1 मई की अधिसूचना को लागू करने का आग्रह किया है।
स्कूलों को 5 जून तक सीबीएसई को अंक जमा करने के लिए निर्देशित किया गया है, जबकि परिणाम 20 जून को जारी किए जाएंगे। 1 मई को, CBSE ने स्कूलों द्वारा आयोजित आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रद्द किए गए कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के लिए अंकों के सारणीकरण के लिए एक नीति की घोषणा की थी।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है  पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Check Also

करवाचौथ मनाना है, ट्रैफिक नियम को अपनाना है

नोएडा( कपिल कुमार)जहा एक तरफ भारतवर्ष में दुर्घटना रुकती नही, वही दूसरी तरफ लोग यातायात …

Leave a Reply

%d bloggers like this: