Breaking News
Home / अभी-अभी / मध्यप्रदेश के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाऊन।

मध्यप्रदेश के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाऊन।

MP | शालू शर्मा :

मध्यप्रदेश के सभी शहरी क्षेत्र राज्य में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए कल शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बैठक के बाद बढ़ते मामलों वाले शहरों के लिए “उचित कार्रवाई” की जाएगी।
समाचार एजेंसी एएनआई ने श्री चौहान के हवाले से कहा, “जिन शहरों में मामले बढ़े हैं, संकट प्रबंधन समूह की बैठक के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। हम बड़े शहरों में नियंत्रण क्षेत्र बना रहे हैं।” मुख्यमंत्री कार्यालय ने हिंदी में ट्वीट किया, “महामारी को देखते हुए, फेस मास्क का उपयोग करें, सामाजिक गड़बड़ी बनाए रखें और हाथों को बार-बार साफ करें। सप्ताहांत के लंबे कर्फ्यू के रूप में ताजा संक्रमण का विस्फोट जारी है – राज्य ने पिछले 24 घंटों में 4,000 से अधिक मामलों की सूचना दी, जो कुल मिलाक 3.18 लाख से अधिक थी। इंदौर और भोपाल – राज्य के सबसे बड़े शहर – मामलों में उच्चतम दैनिक स्पाइक दर्ज करते हैं।
बुधवार को 866 नए मामले के साथ, इंदौर का मिलान 74,895 हो गया, जबकि भोपाल का मामला 618 मामलों के साथ 55,255 हो गया। इंदौर में अब 6,281 सक्रिय मामले हैं जबकि भोपाल में 4,681 हैं। राज्य में 4,000 से अधिक लोगों की जानलेवा बीमारी के कारण मृत्यु हो गई है जबकि लगभग 2.88 लाख लोग ठीक हो गए हैं। देश भर में पिछले कुछ हफ्तों में संक्रमणों में भारी वृद्धि सोमवार को एक लाख से अधिक की दैनिक वृद्धि देखी गई। भारत ने दूसरी लहर के दौरान एक अभूतपूर्व, गंभीर रिकॉर्ड स्थापित करते हुए आज 24 घंटे में 1.26 लाख नए मामलों की सूचना दी। संक्रमण की कुल संख्या अब 1.28 करोड़ से अधिक है।

Check Also

करवाचौथ मनाना है, ट्रैफिक नियम को अपनाना है

नोएडा( कपिल कुमार)जहा एक तरफ भारतवर्ष में दुर्घटना रुकती नही, वही दूसरी तरफ लोग यातायात …

Leave a Reply

%d bloggers like this: