Breaking News
Home / राजनीतिक / दादरी तहसील के रसूलपुर गांव में हुआ महापंचायत का आयोजन।

दादरी तहसील के रसूलपुर गांव में हुआ महापंचायत का आयोजन।

दादरी | श्रुति नेगी :

दादरी तहसील के रसूलपुर गांव में आज एनटीपीसी से प्रभावित किसानों ने कोरसूलपुर के मंदिर प्रांगण में महापंचायत का आयोजन किया। पंचायत का संचालन पंचायत के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह तोमर ने किया जिसमें समान मुआवजा और रोजगार को लेकर चर्चा हुई। पंचायत में पिछले 19 तारीख को किसानों की और एनटीपीसी से संबंधित अधिकारी की वार्ता पर चर्चा हुई। इसमें ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पितांबर शर्मा ने कहा है कि सभी किसान भाई एकजुट होकर इस लड़ाई को लड़ने और एनटीपीसी को हर हालत में समान माउजा और रोजगार देना होगा ओर अगर हमरी मांगे 26 मार्च 2021 को नही मानी तो किसान उथान सेवा समिति रेल रोकने का ओर एनटीपीसी एडमिन गेट बंद करने का कार्य करेंगें।

भारतीय किसान यूनियन अंबावता के दादरी तहसील अध्यक्ष राजकुमार ने कहा कि किसान भोला भाला है और इसी कारण 30 वर्ष पहले हमारे बुजुर्गों से जमीन औने पौने दामों में छीन ली गई। इससे 23100 किसान प्रभावित हुए थे जो कुल मिलाके 23 गांव थे। 2291 किसानो में से सिर्फ 182 किसानो को ही नौकरी मिली जिसके कारण किसान दर-दर की ठोकर खा रहे हैं और यहाँ तक की कुछ लोग तो खाने को मौताज है। इसी मोके पर पितांबर शर्मा जी ने आग्रह किया है कि आने वाली 26 तारीख को ज्यादा से ज्यादा संख्या में किसान जिला सभागार कलेक्ट्रेट सूरजपुर पहुंचे।

इस पंचायत में अनूप राघव, नरेंद्र नागर, धूम सिंह, कर्मवीर गोपाल शर्मा, परमाल भाटी, गौरव राजकुमार, नेताजी राजकुमार सिंह, कैंन जी शर्मा, सुभाष राघव, मनोज राघव, ऋषि तोमर, मोहन तोमर, हरवीर सिंह, हरचंद दी, हरकिशन मोहनलाल, लीलू भगत सिंह, आदि किसानो ने मौजूदगी दर्ज कराइ।

Check Also

बारिश के कारण पूरी तरह से बर्बाद हो गई है धान की फसलें।

ग्रेटर नॉएडा : जनपद गौतम बुध नगर की दादरी तहसील के गांवों में धान की …

Leave a Reply

%d bloggers like this: