Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / महिला उन्नति संस्था ने ली कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चो की शिक्षा की जिमेदारी।

महिला उन्नति संस्था ने ली कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चो की शिक्षा की जिमेदारी।

ग्रेटर नॉएडा | अशोक तोंगड़ :

कोरोना महामारी काल में लम्बे समय तक लगे लाकडाउन के कारण काम बन्द होने से हर क्षेत्र पर भारी असर पड़ा है जिससे दिहाडी मजदूरों के सामने खाने का संकट खड़ा हो गया है। जिसमें रेहड़ी पटरी वाले और निर्माण क्षेत्र से जुड़े मजदूर बुरी तरह प्रभावित हुए है। ऐसे संकट के समय समाजिक संगठन महिला उन्नति संस्था (भारत) के कार्यकर्ताओ ने ग्रेटर नोएडा के महिला उधमी पार्क स्थित निर्माणाधीन साइट पर जाकर जरूरतमंद लोगों को भोजन उप्लब्ध कराया।

संस्था के उपाध्यक्ष रणवीर चौधरी ने बताया कि “यह एक दूसरे के साथ खड़े होने का समय है हमारे कार्यकर्ताओं ने अप्रैल माह से ही जरुरतमंद लोगों की मदद का अभियान चलाया हुआ है जिसके अन्तर्गत जरुरतमंद लोगों को सूखा राशन-मास्क-साबुन और सेनेटाईजर आदि उप्लब्ध कराने के साथ-साथ कोरोना से बचाव हेतु जागरुक भी कराया जा रहा है।”

वहीं संस्था के संस्थापक डा. राहुल वर्मा ने बताया कि “जनपद में जिन परिवारों के मुखिया की मौत कोरोना महामारी से हुई है और घर में कोई दूसरा कमाने वाला नहीं है उनके बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी उठाने का निर्णय संस्था ने किया है ताकि कोई बच्चा शिक्षा से वंचित ना रह पाये।

इस कर्यक्रम के दौरान नरेश वर्मा, देवेन्द्र चंदीला, विजय तंवर, डा ओमवीर बघेल और महासचिव अनिल भाटी आदि लोग मौजूद रहे।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Check Also

ग्रेटर नोएडा में अवैध कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर लगनी चाहिए रोक

ग्रेटर नोएडा( कपिल कुमार) ग्रेटर नोएडा शहर में जगह-जगह अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं …

Leave a Reply

%d bloggers like this: