Breaking News
Home / अभी-अभी / नोएडा और अन्य यूपी शहरों में रविवार को नहीं है ‘ई-पास’ की जरुरत।

नोएडा और अन्य यूपी शहरों में रविवार को नहीं है ‘ई-पास’ की जरुरत।

यूपी | शालू शर्मा :

उत्तर प्रदेश सरकार ने COVID-19 मामलों में भारी उछाल के बीच 15 मई तक हर रविवार क पूरे राज्य में तालाबंदी की घोषणा की। दिल्ली के विपरीत, नए COVID-19 दिशानिर्देशों में ई-पास के लिए किसी प्रावधान का उल्लेख नहीं है।
यूपी में, पूरे राज्य में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सभी बाजार कार्यालय बंद रहेंगे, जबकि सभी आवश्यक सेवाओं को किसी भी प्रतिबंध से मुक्त रखा जाएगा।
राज्य द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, प्रतिबंध शनिवार रात 8 बजे लागू होंगे और सोमवार को सुबह 7:00 बजे तक लागू रहेंगे। रविवार को, राज्य भर में शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में पूर्ण तालाबंदी होगी।कार द्वारा ऐसा कोई प्रावधान जारी नहीं किया गया है।

यूपी सरकार ने कहा कि इस दौरान सभी 75 जिलों में बड़े पैमाने पर सेनेटाइसेशन अभियान चलाया जाएगा। “इस अभियान के उचित कार्यान्वयन के लिए सभी बाजार, वाणिज्यिक संस्थान, कार्यालय आदि रविवार 15 मई तक बंद रहेंगे। यह (बंद) शनिवार 8 बजे से सोमवार से सोमवार सुबह 7 बजे तक शुरू होगा। हालांकि चिकित्सा और स्वास्थ्य संबंधी आपात स्थिति खुली रहेगी। , “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हवाले से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है। इसके साथ ही, सरकार ने बिना फेस मास्क पहने पाए जाने वालों पर जुर्माना लगाने के भी निर्देश जारी किए। पहली बार फेस मास्क के बिना पकड़े गए लोगों पर 1000 रुपये का जुर्माना और फिर से पकड़े गए लोगों के लिए 10 गुना जुर्माना लगाया जाएगा।

Check Also

करवाचौथ मनाना है, ट्रैफिक नियम को अपनाना है

नोएडा( कपिल कुमार)जहा एक तरफ भारतवर्ष में दुर्घटना रुकती नही, वही दूसरी तरफ लोग यातायात …

Leave a Reply

%d bloggers like this: