Breaking News
Home / अभी-अभी / जिले में सैनिटाइजेशन ,वेंटीलेटर ,नए अस्पताल और ऑक्सीजन प्लांट बनवाने को लेकर प्राधिकरण से निवेदन।

जिले में सैनिटाइजेशन ,वेंटीलेटर ,नए अस्पताल और ऑक्सीजन प्लांट बनवाने को लेकर प्राधिकरण से निवेदन।

ग्रेटर नोएडा | एडवोकेट रविन्द्र भाटी (राष्ट्रीय कोर कमेटी, आजाद समाज पार्टी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ,अखिल भारतीय गुर्जर परिषद )

जिला गौतम बुद्ध नगर में भी करोना वायरस की दूसरी लहर पहले से 3 गुना ताकत के साथ लोगों को संक्रमित कर जानलेवा साबित हो रही है। बेड ऑक्सीजन वेंटिलेटर मरीजों को नहीं मिल रहे हैं। जो लोग अपना सिलेंडर लेकर आ रहे हैं उनको भरने के लिए कोई भी केंद्र, सेंटर या स्थान निश्चित नहीं किया गया है। लोग अपने पेशेंट्स को हॉस्पिटल के सामने दम तोड़ते हुए देख रहे हैं।
इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार का आदेश है कि किसी भी व्यक्ति को मरीज को अस्पताल से लौटाया नही जाएगा। उनके आदेश की भी अवहेलना हो रही है। आखिर लोग जाए तो कहां जाए। नियुक्त किये गए हेल्पलाइन या नोडल अधिकारी या तो फोन पिक नहीं कर रहे हैं या फिर बेड नहीं है कहकर मना कर देते हैं।
कुछ हॉस्पिटल तो इस महामारी को भी अवसर के रूप में ले रहे हैं मोटा पैसा वसूल रहे हैं। कोविड-19 बेड को अन्य बीमारी के मरीज को देकर आंकड़ा पूरा कर लेते हैं बाद में उसे खाली रखकर मोटा रकम मैं मरीजों को देते हैं। निर्देशानुसार जिले के मरीज जिले में ही एडमिट होंगे। इसमें भी भारी अनियमितताएं हैं। 70 % बेड बाहरी लोगों को दिए गए हैं। जिले के निवासियों को भी चिकित्सा सुविधा मिलनी चाहिए। ग्रेटर नोएडा प्रदेश का सबसे हाईटेक जिला है जहां तीन बड़ी बड़ी अथॉरिटी यमुना ,ग्रेटर नोएडा ,नोएडा हैं जिन का वार्षिक बजट कई प्रदेशों के वार्षिक बजट से ज्यादा है। इनको अब तक अपना ऑक्सीजन प्लांट, वेंटिलेटर मंगवाने चाहिए थे ,नया हॉस्पिटल बनवाने चाहिए थे। क्या प्राधिकरण केवल लोगो की जमीनों पर मोटा मुनाफा कमाने के लिए हैं ? इनका कोई कर्तव्य नहीं है ?
अभी तक गांवों को सेनीटाइज नहीं किया गया है। प्राधिकरण से निवेदन है कि वह प्रत्येक गांव को सैनिटाइज कराए ,वेंटीलेटर मंगवाए ,नए अस्पताल बनवाए और ऑक्सीजन प्लांट बनवाने की तैयारी करे।

Check Also

ग्रेटर नोएडा में अवैध कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर लगनी चाहिए रोक

ग्रेटर नोएडा( कपिल कुमार) ग्रेटर नोएडा शहर में जगह-जगह अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं …

Leave a Reply

%d bloggers like this: