Breaking News
Home / अभी-अभी / बद्रीनाथ मंदिर पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ खुला।

बद्रीनाथ मंदिर पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ खुला।

उत्तराखंड | शालू शर्मा :

उत्तराखंड के ऊपरी हिमालयी क्षेत्र में बद्रीनाथ का प्रसिद्ध मंदिर पारंपरिक रीति-रिवाजों के बीच मंगलवार तड़के सर्दी के बाद खुला। मंदिर के मुख्य पुजारी ईश्वर प्रसाद नंबूदरी ने सुबह सवा चार बजे मंदिर के कपाट खोलकर वैदिक मंत्रोच्चार कर सभी की सलामती की कामना की।
हालाँकि, उद्घाटन समारोह केवल सीमित संख्या में लोगों के साथ था, जिसमें पुजारी, धर्माधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी शामिल थे, जो COVID-19 मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुपालन में इसमें शामिल हुए थे।
लगातार दूसरे वर्ष, मंदिर में एक साधारण, कम उपस्थिति वाला उद्घाटन समारोह देखा गया। इस मौके पर मंदिर को करीब आठ क्विंटल गेंदे से सजाया गया।
बद्रीनाथ के खुलने के साथ, चार धाम के नाम से जाने जाने वाले सभी चार हिमालयी मंदिर अब उत्तराखंड में खुल गए हैं। केदारनाथ सोमवार को खुले जबकि यमुनोत्री और गंगोत्री क्रमश: 14 और 15 मई को खुले।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है  पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Check Also

बारिश के कारण पूरी तरह से बर्बाद हो गई है धान की फसलें।

ग्रेटर नॉएडा : जनपद गौतम बुध नगर की दादरी तहसील के गांवों में धान की …

Leave a Reply

%d bloggers like this: