Breaking News
Home / खेल / टोक्यो ओलंपिक: ब्राजील, जर्मनी को ही समूह में रखा गया।

टोक्यो ओलंपिक: ब्राजील, जर्मनी को ही समूह में रखा गया।

टोक्यो :

गत चैंपियन ब्राजील को पुरुषों के ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट में पावरहाउस जर्मनी के रूप में एक ही समूह में रखा गया है, जिसके लिए ड्रा बुधवार को स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख में घोषित किया गया था। दो फुटबॉल दिग्गजों के अलावा, ग्रुप डी में अन्य दो टीमों कोटे डी आइवर और सऊदी अरब हैं। इस समूह में 2016 के रियो ओलंपिक फाइनल का दोहराव है, जिसमें मैक्स मेयर द्वारा तावीज़ के कप्तान नेमार के पहले हाफ के फ्री-किक को रद्द करने के बाद घरेलू पसंदीदा पेनल्टी पर जीता था।
ग्रुप सी, अर्जेंटीना में, 2004 एथेंस 2004 और 2008 बीजिंग में स्वर्ण पदक विजेता, 1992 बार्सिलोना ओलंपिक चैंपियन स्पेन में ग्रुप स्टेज के सबसे उत्सुक प्रत्याशित संघर्षों में से एक है। वे ऑस्ट्रेलिया और मिस्र में शामिल होंगे। जापान को ग्रुप ए में रखा गया है, जहां उसका सामना दक्षिण अफ्रीका, मैक्सिको और फ्रांस से होगा। यह प्रतियोगिता 22 जुलाई को टोक्यो के सपोरो डोम में शुरू होगी, जो मेजबान दक्षिण अफ्रीका की तरफ से शुरू होगी और जूनियर राष्ट्र कप में घाना के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट जीतने के बाद ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेगी।
टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में जापान के लिए कुछ कठिन चुनौतियां खड़ी हो गई हैं, ग्रुप विरोधियों के साथ मेक्सिको ने हाल ही में CONCACAF ओलंपिक क्वालिफायर जीतने के लिए, किसी छोटे हिस्से में नहीं, सेबेस्टियन कॉर्डोवा और यूरेल एंटुना की विपुल स्ट्राइक पार्टनरशिप के लिए।

Check Also

सेक्स रैकेट का हुआ खुलासा, सोशल मीडिया के जरिये होता था कारोबार

नॉएडा (अमन आनंद): सेक्स रैकेट वाले धंधे का हुआ फर्दाफास| एएचटीयू एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट …

Leave a Reply

%d bloggers like this: