Breaking News
Home / अभी-अभी / केंद्रीय मंत्री ने योगी आदित्यनाथ को लिखा यूपी का हेल्थ इंफ्रा बूस्ट करने के उपाय।

केंद्रीय मंत्री ने योगी आदित्यनाथ को लिखा यूपी का हेल्थ इंफ्रा बूस्ट करने के उपाय।

यूपी | शालू शर्मा :

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा और राज्य में स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर कोविड -19 महामारी को संभालने के लिए चिंता व्यक्त की। बरेली के एक भाजपा सांसद गंगवार ने आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए कुछ उपाय सुझाए हैं।
अपने पत्र में, गंगवार ने शिकायत की कि अधिकारियों को कभी फोन कॉल नहीं आते हैं और मरीजों को एक रेफरल पत्र के नाम पर एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल चलाने के लिए मजबूर किया जाता है। उन्होंने आदित्यनाथ को सुझाव दिया कि वे राज्य में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग से निपटने के लिए बरेली में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करें।
बीजेपी सांसद ने यह भी दावा किया कि अस्पतालों में इस्तेमाल की जाने वाली BiPap मशीनें, वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा उपकरण “काले बाज़ार में बिक रहे हैं और उन्हें उच्च कीमतों पर बेचा जा रहा है”। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि चिकित्सा उपकरणों की कीमतों को कैप किया जाना चाहिए, जबकि निजी अस्पतालों में पंजीकृत हैं। MSME के ​​तहत छूट दी जानी चाहिए। “मुझे पता चला है कि बरेली में ऑक्सीजन की कमी है, क्योंकि कई लोगों ने अपने घरों में एहतियात के तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडर जमा किए हैं। ऐसे लोगों की पहचान की जानी चाहिए क्योंकि ये ऑक्सीजन सिलेंडर जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच रहे हैं। ऐसे लोग इन सिलेंडरों को अधिक कीमत पर बेच रहे हैं, ”उन्होंने सुझाव दिया।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है  पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Check Also

ग्रेटर नोएडा में अवैध कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर लगनी चाहिए रोक

ग्रेटर नोएडा( कपिल कुमार) ग्रेटर नोएडा शहर में जगह-जगह अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं …

Leave a Reply

%d bloggers like this: