Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / यूपी बीजेपी विधायक धीरेंद्र सिंह ने निजी अस्पतालों के ऑडिट की मांग की।

यूपी बीजेपी विधायक धीरेंद्र सिंह ने निजी अस्पतालों के ऑडिट की मांग की।

ग्रेटर नोएडा | श्रुति नेगी :

ग्रेटर नोएडा के जेवर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक धीरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उन निजी अस्पतालों के ऑडिट की मांग की है, जो कोविड संकट में मरीजों से अधिक शुल्क ले रहे हैं।

धीरेंद्र सिंह ने कहा “मैंने किसी विशेष अस्पताल के खिलाफ शिकायत नहीं की है। डॉक्टर महामारी के दौरान नायकों की तरह काम कर रहे हैं लेकिन कई निजी अस्पताल अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को भूल गए हैं। यह उनकी अंतरात्मा को जगाने का समय है, ऐसे अस्पतालों के लिए एक ऑडिट की आवश्यकता है, जिन पर अधिक शुल्क लेने का आरोप है।”

उन्होंने कहा कि कुछ अस्पताल ऐसे समय में मरीजों को ऑक्सीजन के लिए अतिरिक्त पैसा जमा करने के लिए मजबूर करते हैं, जब देश में महामारी फैल रही है, कुछ सीटी स्कैन पर अतिरिक्त ‘आपातकालीन शुल्क’ लगाते हैं, और कई ने गंभीर और गैर-गंभीर रोगी के लिए लाखों रुपये के बिल बनाए हैं।

उन्होंने आगे कहा, “ऐसे समय में, जब निजी अस्पताल महामारी से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, उनके खिलाफ बिलों के सबूत के साथ अधिक शुल्क लेने की कई शिकायतें हैं। देश में एक बेहतर स्वास्थ्य प्रणाली के लिए, न केवल इस तरह की प्रथाओं को रोकना होगा, लेकिन अस्पतालों को कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में आस-पास के गांवों में कुछ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को भी अपनाना होगा। इससे गांवों के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार करने में मदद मिलेगी।”

पत्र के बाद, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) ने तीन दिनों के भीतर गौतम बुद्ध नगर के निजी अस्पतालों से जवाब मांगा है। गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) दीपक औरी ने कहा, “अगर अधिक शुल्क लेते पाए गए तो निजी अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Check Also

सेक्स रैकेट का हुआ खुलासा, सोशल मीडिया के जरिये होता था कारोबार

नॉएडा (अमन आनंद): सेक्स रैकेट वाले धंधे का हुआ फर्दाफास| एएचटीयू एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट …

Leave a Reply

%d bloggers like this: