Breaking News
Home / अभी-अभी / यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 कक्षा 10 के पेपर रद्द।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 कक्षा 10 के पेपर रद्द।

नोएडा | शालू शर्मा :

यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद ने महामारी को देखते हुए कक्षा 10 के लिए बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया और यदि संभव हो तो जुलाई के दूसरे सप्ताह में कक्षा 12 के लिए प्रत्येक विषय की 90 मिनट की परीक्षा लेने का प्रस्ताव रखा।
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए निर्धारित विस्तृत परीक्षाओं की घोषणा जल्द ही की जाएगी।
एक आधिकारिक बयान में, उन्होंने कहा कि 10वीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द करने के परिषद के फैसले से 29.94 लाख से अधिक छात्रों को लाभ होगा, जिससे अगली कक्षा में उनकी पदोन्नति हो सकेगी। एक छात्र के भविष्य में कक्षा 12 की परीक्षा के महत्व को देखते हुए, इसे जुलाई के दूसरे सप्ताह से आयोजित करने का प्रस्ताव दिया गया है, यदि परिस्थितियाँ अनुमति देती हैं, तो कहा।
UPSEC का निर्णय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के अनुरूप है, जिसने पूरे देश और विदेश में कक्षा 10 की परीक्षा रद्द कर दी है और वर्तमान में, कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित करने की वांछनीयता और व्यवहार्यता पर विचार कर रहा है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Check Also

सेक्स रैकेट का हुआ खुलासा, सोशल मीडिया के जरिये होता था कारोबार

नॉएडा (अमन आनंद): सेक्स रैकेट वाले धंधे का हुआ फर्दाफास| एएचटीयू एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट …

Leave a Reply

%d bloggers like this: