Breaking News
Home / अभी-अभी / उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधानों के 114 पदों के लिए मतदान।

उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधानों के 114 पदों के लिए मतदान।

यूपी | शालू शर्मा :

उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में ग्राम प्रधानों के 114 पदों के लिए मतदान हुआ, जहां रविवार को उम्मीदवारों की मौत के बाद मतदान रद्द कर दिया गया। मतों की गिनती 11 मई को होगी।
राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि ग्राम प्रधानों के 114 पदों के लिए मतदान, जहां उम्मीदवारों की मृत्यु के बाद मतदान रद्द कर दिया गया था, शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। जिन जिलों में मतदान हुआ उनमें कुशीनगर, एटा, गोरखपुर, ललितपुर, भदोही, बाराबंकी, फिरोजाबाद, कौशाम्बी, मुजफ्फरनगर, वाराणसी, बहराइच, औरैया, जालौन, मिर्जापुर, बांदा और उन्नाव शामिल हैं।
त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली में 8.69 लाख से अधिक पदों के लिए चुनाव, गांव से जिला स्तर तक, 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों के लिए एक पर्दा-प्रहरी के रूप में देखा जा रहा है। पंचायत चुनाव पार्टी के प्रतीकों पर नहीं लड़े गए थे, लेकिन प्रतिद्वंद्वी दलों ने अपनी वरीयताओं को इंगित किया था और अब दावा करते हैं कि उन्होंने चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। कोरोनावायरस मामलों में मौजूदा उछाल के बीच 15 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान हुआ।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है  पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Check Also

ग्रेटर नोएडा में अवैध कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर लगनी चाहिए रोक

ग्रेटर नोएडा( कपिल कुमार) ग्रेटर नोएडा शहर में जगह-जगह अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं …

Leave a Reply

%d bloggers like this: