Breaking News
Home / जन-समस्या / जेवर के कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्विलेंस का कार्य करते हुए संभावित कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की कर रही है खोज।

जेवर के कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्विलेंस का कार्य करते हुए संभावित कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की कर रही है खोज।

गौतम बुद्ध नगर : कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में सभी नागरिकों को कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाने के लिए कोविड-19 के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह तथा जिलाधिकारी सुहास एलवाई के नेतृत्व में विभागीय अधिकारियों की टीम के द्वारा विभिन्न स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। जनपद में कोरोनावायरस के संक्रमित संभावित व्यक्तियों की तत्परता के साथ खोज संभव हो सके और उनका इलाज यथा समय प्रारंभ कराया जा सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए लगातार स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गई टीमों के द्वारा कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत प्रवास कर रहे नागरिकों की गहनता के साथ जांच की जा रही है ताकि संभावित कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की खोज की जा सके। इस श्रंखला में आज जेबर में बनाए गए कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा गहनता के साथ सर्विलेंस का कार्य सुनिश्चित किया जा रहा है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी जेवर डॉक्टर पवन कुमार ने जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि उनके क्षेत्र में 25 टीमें तैयार की गई हैं जिसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा अन्य स्टाफ को लगाया गया है। टीमों में कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों को किस प्रकार से कंटेनमेंट जोन में अपनी ड्यूटी को अंजाम देना है तथा अपना बचाव करना है इसके लिए मानकों के अनुसार मास्क का प्रयोग करना, हाथों में ग्लब्स का प्रयोग करना तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए अपने कार्य को सुनिश्चित करने के संबंध में गहनता से सभी कर्मचारियों को प्रशिक्षण करने के उपरांत कंटेनमेंट जोन में सर्विलेंस का कार्य कराया जा रहा है ताकि टीम में लगे सभी कर्मचारी गण कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहें और संभावित कोरोना पीड़ितों की यथा समय खोज की जा सके।

Check Also

करवाचौथ मनाना है, ट्रैफिक नियम को अपनाना है

नोएडा( कपिल कुमार)जहा एक तरफ भारतवर्ष में दुर्घटना रुकती नही, वही दूसरी तरफ लोग यातायात …

Leave a Reply

%d bloggers like this: