नोएडा पुलिस ने लग्जरी वाहनों की चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार, 17 कारें बरामद

नोएडा।दिव्यांशु ठाकुर

नोएडा कमिश्नरेट पुलिस ने लग्जरी वाहनों की चोरी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह ने डुप्लीकेट चाबी बनाकर वाहनों की चोरी की थी। पुलिस ने कोतवाली सेक्टर-24 और सीआरटी की संयुक्त टीम द्वारा गिरोह के सरगना समेत पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, ये चोर ईसीएम (इलेक्ट्रॉनिक कंटेंट मैनेजमेंट) मशीन को री प्रोग्राम कर नया कोड जनरेट करते थे और फिर डुप्लीकेट चाबी से वाहन चोरी करते थे। गिरोह के पास से चोरी की 17 कारें बरामद हुई हैं। डीसीपी रामबदन सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में संत कबीर नगर के अब्बास उर्फ इकराम, मथुरा के कप्तान उर्फ भूरा, मेरठ के आरिफ और आसिफ, तथा राजस्थान के अब्दुल रज्जाक शामिल हैं।

इस गिरोह के सदस्य दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में सक्रिय थे और अंतरराज्यीय वाहन चोर के रूप में पहचाने जाते थे। ये लोग ऑनलाइन प्रोग्रामिंग पैड मंगवाकर ईसीएम को री प्रोग्राम करते और इलेक्ट्रॉनिक चाबी बनाकर वाहन चोरी करते थे। पूछताछ के दौरान पता चला है कि इस गिरोह ने 100 से अधिक चार पहिया वाहनों की चोरी की है और इन चोरी के वाहनों को यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान समेत कई राज्यों में बेच दिया है।

Related posts

Leave a Comment