Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / इंडिगो ने दिया यात्रियों को 1,030 करोड़ का रिफंड।

इंडिगो ने दिया यात्रियों को 1,030 करोड़ का रिफंड।

श्रुति नेगी :

भारत की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन इंडिगो ने बुधवार को कहा कि उसने पिछले साल सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए एयरलाइनों को देश भर में लॉकडाउन के दौरान किए गए भुगतानों को वापस करने के लिए कहा है। इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड द्वारा संचालित एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “इंडिगो 99.95% ग्राहक क्रेडिट शेल और रिफंड का वितरण पूरा करता है।” इसमें कहा गया है कि लंबित क्रेडिट शेल ज्यादातर नकद लेनदेन होते हैं, जिसमें इंडिगो को ग्राहकों से बैंक हस्तांतरण के विवरण का इंतजार है।

सितंबर 2020 में, शीर्ष अदालत ने एयरलाइंस को 24 मई 2020 तक यात्रा के लिए बुक किए गए किराए को तुरंत वापस करने का निर्देश दिया था। शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में कहा कि क्रेडिट शेल वाउचर के माध्यम से रिफंड किए गए हवाई टिकट का मूल्य 30 जून 2020 तक 0.50% प्रति माह (6% प्रति वर्ष) और उसके बाद 31 मार्च 2021 तक 0.75% प्रति माह और (9% प्रति वर्ष) तक बढ़ाया जाएगा। हालांकि, वित्तीय संकट में एयरलाइंस मार्च के अंत तक क्रेडिट शेल वाउचर जारी कर सकती है।

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) रोनो दत्ता ने बयान में कहा की “कोविद -19 की अचानक शुरुआत और परिणामस्वरूप लॉकडाउन ने हमारे कार्यों को 2020 के मार्च के अंत तक पूरी तरह से रोक दिया। क्युकि टिकट की बिक्री के माध्यम से हमारे आने वाले नकदी प्रवाह पर असर पड़ा, इसलिए हम रद्द उड़ानों के लिए तुरंत रिफंड की प्रक्रिया में असमर्थ थे और इसी कारण हमें हमारे ग्राहकों के रिफंड के लिए क्रेडिट गोले बनाना पढ़ा।”

Check Also

बारिश के कारण पूरी तरह से बर्बाद हो गई है धान की फसलें।

ग्रेटर नॉएडा : जनपद गौतम बुध नगर की दादरी तहसील के गांवों में धान की …

Leave a Reply

%d bloggers like this: