Breaking News
Home / ख़बर पुलिस की / सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर हुई प्रदीप कुमार से 17 लाख की धोखाधड़ी : जान से मारने की धमकी मिली

सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर हुई प्रदीप कुमार से 17 लाख की धोखाधड़ी : जान से मारने की धमकी मिली


ग्रेटर नोएडा:

ग्रेटर नोएडा के गांव सुनपुरा के रहने वाले प्रदीप कुमार के साथ कुछ लोगों ने सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 17 लाख रुपए की धोखाधड़ी करी। जब प्रदीप कुमार को पता लगा तो उन्होंने इसकी शिकायत, प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्री कार्यालय में करी। प्रदीप कुमार का कहना है कि प्रमोद कुमार आई बी में एएसआई के रूप में तैनात था और महेंद्र सिंह गुसाईं गृह मंत्रालय में सुरक्षा सहायक के रूप में तैनात था। प्रमोद कुमार और महेंद्र सिंह गुसाईं ने गृह मंत्रालय में रोजगार दिलाने के नाम पर करीब 30 अन्य युवाओं को धोखा दिया है।

पीएमओ ऑफिस और गृह मंत्रालय में शिकायत के पश्चात उन लोगों पर कार्रवाई और जांच होनी शुरू हो गई है। प्रदीप कुमार की शिकायत के कारण प्रमोद कुमार और उसके साथी महेंद्र सिंह गुसाईं के खिलाफ विभाग ने कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड भी कर दिया। प्रदीप कुमार ने कहा ” जब उन्होंने मेरे पैसे नहीं लौटाए, तो मैंने उनके द्वारा चलाए जा रहे बड़े पैमाने पर रोजगार के रैकेट के बारे में माननीय प्रधानमंत्री जी, माननीय गृह मंत्री, गृह सचिव, DG-CISF और गृह मंत्रालय में कई अन्य शीर्ष अधिकारीयो को शिकायत करी।”

शिकायत की जान अपने अंतिम चरण में है जो की नॉर्थ एवेन्यू की पुलिस चौकी, नई दिल्ली में की जा रही है। इस पूरे मामले की जानकारी पीएमओ के निर्देश पर डीसीपी, नई दिल्ली द्वारा की जा रही है। प्रदीप कुमार ने ये भी बताया की आरोपियों दुवारा उससे केस वापस लेने की धमकी दी जा रही है यहाँ तक की सुनपुरा के निवासी प्रमोद कुमार और मुंसी राम और उनके कुछ अन्य साथियों द्वारा उन्हें अपनी शिकायत वापस न लेने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी मिली है।

प्रदीप कुमार ने ये भी बताया की पिछले कुछ महीनों में, कई कारों ने उनका पीछा भी किया साथ ही उन्हें उनके घर के रास्ते पर रोका गया है।प्रदीप कुमार ने बताया की उनके पास आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं उन्होंने ये भी बोला की “मुझे डर है कि महेंद्र सिंह गुसाईं सहित प्रमोद कुमार और उनके विभिन्न लोगों ने मेरी शिकायत वापस न लेने की वजह से मेरी हत्या कर दी जाएगी या मुझको गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाया जा सकता है।”

Check Also

ग्रेटर नोएडा में खूब फल फूल रहा है अवैध कॉलोनियों का धंधा।

ग्रेटर नोएडा: शहर में अवैध कॉलोनियों का धंधा खूब फल-फूल रहा है ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण …

Leave a Reply

%d bloggers like this: