जम्मू & कश्मीर में वरिष्ठ नागरिको को मिलेगी विशेष पेंशन।

जम्मू & कश्मीर | शालू शर्मा :

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार को COVID-19 महामारी की चपेट में आए परिवारों के लिए कई कल्याणकारी उपायों की घोषणा की। “जम्मू-कश्मीर सरकार ने उन लोगों की मदद करने के लिए कई उपाय किए हैं जो दुर्भाग्य से अपने प्रियजनों को COVID-19 में खो गए हैं। जिन वरिष्ठ नागरिकों ने परिवार के केवल कमाने वाले सदस्य को खो दिया है, उन्हें जीवन के लिए विशेष पेंशन प्रदान की जाएगी।

जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को COVID में खो दिया है- 19 महामारी सरकार द्वारा विशेष छात्रवृत्ति के साथ प्रदान की जाएगी, “लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा के कार्यालय ने ट्विटर पर घोषणा की। सरकार ने कहा कि उसने इस तरह के प्रत्येक परिवार तक पहुंचने का फैसला किया है और उन्हें स्वरोजगार के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा, “ऐसे समय में जब इस वैश्विक महामारी ने दैनिक श्रमिकों को बेरोजगार कर दिया है, सरकार ने अगले दो महीनों के लिए सभी पंजीकृत निर्माण श्रमिकों, पोन्यावाल, पालकीवाल, पिठुवाल को 1,000 रुपये प्रति माह प्रदान करने का फैसला किया है।”
सरकार ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे सभी राशन कार्ड धारकों को राशन की आपूर्ति प्राथमिकता पर सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन, लाडली बेटी और पीएमएवाई, मनरेगा और अन्य कल्याणकारी योजनाओं की किस्त तुरंत जारी की जाएगी। इन चुनौतीपूर्ण समय में, वृद्धावस्था वाले घरों और अनाथालयों को राशन सहित सरकार की ओर से सभी सहायता दी जाएगी, सरकार ने कहा।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है  पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Related posts

Leave a Comment