गौतमबुद्धनगर प्रशासन ने बच्चों के लिए 400 से अधिक आईसीयू बेड बनाने की प्रक्रिया शुरू की।

ग्रेटर नोएडा | शालू शर्मा :

गौतमबुद्धनगर प्रशासन ने जिले में 425 पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (PICU ) बेड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि आने वाले समय में कोविड -19 की तीसरी लहर से बच्चो को बचाया जा सके।
अधिकारियों ने कहा कि ग्रेटर नोएडा में सरकारी आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS ) में 350 PICU बेड बनाए जाएंगे, जबकि 75 ऐसे बेड सुपर स्पेशियलिटी पीडियाट्रिक हॉस्पिटल और पोस्ट ग्रेजुएट टीचिंग इंस्टीट्यूट में स्थापित किए जाएंगे, जिसे चाइल्ड PGI के नाम से जाना जाता है। नोएडा। अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में चाइल्ड पीजीआई में 150 पीआईसीयू बेड हैं।
जीबी नगर के जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने कहा कि पीआईसीयू बेड उन बच्चों की विशेष देखभाल करेंगे, जिन्हें कोरोनावायरस बीमारी के इलाज की जरूरत है। “चाइल्ड पीजीआई में, हम पीआईसीयू बेड की संख्या 150 बेड से बढ़ाकर 225 बेड करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं GIMS में 350 ICU बेड तैयार हैं, जिन्हें कभी भी PICU बेड में बदला जा सकता है. खुद एक बाल रोग विशेषज्ञ होने के नाते, GIMS निदेशक के लिए उन्हें PICU बेड में बदलना कोई कठिन काम नहीं होगा, ”उन्होंने कहा।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Related posts

Leave a Comment