यूपी सरकार ने विश्वविद्यालयों , कॉलेजों के लिए COVID दिशानिर्देश जारी किये।

यूपी :

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने COVID-19 महामारी को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कॉलेजों के संचालन के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं ।
नए दिशानिर्देश राज्य के सभी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और उच्च शिक्षण संस्थानों पर भी लागू हैं। राज्य सरकार ने संस्थानों को 20 मई से केवल ऑनलाइन शिक्षण सत्र आयोजित करने का आदेश दिया है। सभी शिक्षण कार्य 20 मई से ऑनलाइन किए जाने चाहिए। छात्र विश्वविद्यालय परिसर में उपस्थित नहीं होने उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा डिजिटल पुस्तकालय में चाहिए।
उपलब्ध ई-सामग्री के माध्यम से पढ़ने के लिए छात्रों को प्रेरित करें। डीन, विभागाध्यक्ष और प्राचार्य को विश्वविद्यालय परिसर में प्रशासनिक कार्य करने के लिए उपस्थित होना चाहिए जबकि अन्य शिक्षक घर से काम करें। छात्रों की चिकित्सा कठिनाइयों का संज्ञान लेने के बाद उनकी ऑनलाइन उपस्थिति का निर्णय संबंधित शिक्षकों द्वारा लिया जाएगा। शिक्षकों की चिकित्सा कठिनाइयों का संज्ञान लेते हुए उनकी ऑनलाइन उपस्थिति संबंधित विभाग प्रमुख द्वारा तय की जाएगी। विश्वविद्यालय में काम करने वाले ग्रुप बी, सी और डी के कर्मचारियों को अनुमति दी जाएगी, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए एक रोस्टर का पालन किया जाना चाहिए कि एक समय में केवल 50% ही मौजूद हों।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Related posts

Leave a Comment