55 की जगह अब यूपी के 61 जिलों में 1 जून से COVID-19 कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

ग्रेटर नोएडा | शालू शर्मा :

उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को कोरोनावायरस कर्फ्यू में घोषित ढील को 1 जून से छह और जिलों तक बढ़ा दिया, जिससे नियंत्रण क्षेत्रों के बाहर की दुकानों और बाजारों को सप्ताह में पांच दिन खोलने की अनुमति मिली। छूट मंगलवार से कुल 61 जिलों पर लागू होगी, जबकि 600 से अधिक सक्रिय COVID-19 केसलोएड वाले 14 जिलों को फिलहाल आदेश के दायरे से बाहर रखा गया है।
रविवार को 55 जिलों में छूट की घोषणा की गई थी, जिसे अब बढ़ाकर 61 (राज्य के 75 जिलों में से) कर दिया गया है। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, सोनभद्र, देवरिया, बागपत, प्रयागराज, बिजनौर और में सक्रिय केसलोएड 600 से नीचे गिर गया है। मुरादाबाद, और छूट इन छह जिलों में भी लागू होगी।
जिन 14 जिलों में ढील नहीं दी जाएगी उनमें मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, गौतम बौद्ध नगर, बुलंदशहर, झांसी, लखीमपुर-खीरी, जौनपुर और गाजीपुर शामिल हैं।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Related posts

Leave a Comment