गौतमबुद्ध नगर में जल्द ही लॉकडाउन हटने की उम्मीद।

गौतमबुद्ध नगर | श्रुति नेगी :

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से अब रोजाना राहत मिलती जा रही है। आज बुधवार को दूसरे दिन जिले में एक भी व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस के कारण से दर्ज नहीं हुई है। बुधवार को जिले में कोरोना टेस्टिंग के दौरान 79 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जिनका इलाज शुरू हो गया है। इस समय गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 843 तक आ गई है। आज जिले से 183 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके है। जिले में अभी तक 61,210 मरीज कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घर जा चुके है।

जिले के निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से आज एक भी मौत नहीं हुई है। यह राहत का दूसरा दिन है और मंगलवार को भी जिले में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई थी। उत्तर प्रदेश सरकार का आदेश के अनुसार जिन जिलों में कोरोना के 600 से ज्यादा मामले है उन जिलों में लॉकडाउन लागू रहेगा। लेकिन गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मेहनत के कारण जल्द ही जिले में लॉकडाउन हटकर सिर्फ नाइट कर्फ्यू लागू जाएगा। सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के जिन जनपदों में 600 से कम कोरोना के मामले है, वहां पर लॉकडाउन हटाकर वहां सिर्फ नाइट कर्फ्यू ही लागू रहेगा है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment