उत्तर प्रदेश में 4 जून से OPD सेवाएं फिर से शुरू।

नोएडा | शालू शर्मा :

उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में बंद की गई OPD सेवाएं 4 जून से फिर से शुरू हो जाएंगी। सिर्फ ओपीडी ही नहीं बल्कि जो सर्जरी निर्धारित थी, उन्हें भी नई सर्जरी के साथ किया जाएगा। OPD सेवाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय राज्य में कोरोनावायरस के मामलों में कमी को देखते हुए लिया गया था।
उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक, डॉ देवेंद्र सिंह नेगी ने कहा, “OPD के साथ-साथ सर्जरी का काम भी 4 जून, 2021 से राज्य के सभी जिलों में शुरू किया जाएगा। अगर कोरोना है तो किसी भी अस्पताल में मरीजों को OPD सेवाएं फिर से शुरू करने से पहले उन्हें जिले के एक नोडल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और पूरे अस्पताल को सेनिटाइज किया जाएगा।”
4 जून 2021 से शुरू हो रही OPD सेवा से UP के लाखों लोगों को मदद मिलेगी। वहीं, सर्जरी के संबंध में आदेश में कहा गया है कि ”जिनकी सर्जरी पहले से ही निर्धारित थी, उनकी सर्जरी के साथ-साथ सभी नई सर्जरी भी की जाए, गर्भवती महिलाओं की गर्भावस्था, आंखों की सर्जरी के साथ-साथ प्राथमिकता भी सर्जरी का चयन किया जाना चाहिए”
UP में कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने शुक्रवार से राज्य भर के अस्पतालों में ओपीडी और आईपीडी सेवाएं कोरोना प्रोटोकॉल के साथ शुरू करने का फैसला किया है. इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने भी बुधवार देर रात आदेश जारी किया. आदेश के बाद अब मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श के साथ ही प्रवेश की सुविधा भी मिलेगी।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment