विश्वविद्यालयों ने पुष्टि की है कि नया शैक्षणिक सत्र (2021-2022) अगस्त में समय पर शुरू होगा।

ग्रेटर नोएडा | शालू शर्मा :
गौतमबुद्धनगर के विश्वविद्यालयों ने प्रथम वर्ष के स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया को तेज कर दिया है। विश्वविद्यालयों ने पुष्टि की है कि नया शैक्षणिक सत्र (2021-2022) अगस्त में समय पर शुरू होगा।
शारदा विश्वविद्यालय ने बुधवार को छात्रों को उनके प्री-बोर्ड परीक्षा परिणामों के आधार पर प्रवेश देने का फैसला किया। शारदा विश्वविद्यालय के निदेशक राजीव गुप्ता ने बताया, “हम बिना किसी देरी के प्री-बोर्ड परीक्षा परिणामों के आधार पर छात्रों को प्रवेश देंगे। हम अपने शैक्षणिक सत्र समय पर शुरू करना चाहते हैं।”
हालांकि, जो छात्र छात्रवृत्ति के लिए पात्र हैं, उन्हें अंतिम परिणाम आने तक इंतजार करना होगा। गुप्ता ने कहा, “CBSE के परिणाम जारी होने तक हमारी छात्रवृत्ति सीटें आरक्षित रहेंगी क्योंकि हम छात्रवृत्ति देने के बाद उन्हें रद्द नहीं करना चाहते हैं।”
एमिटी यूनिवर्सिटी ने दावा किया कि उसने पहले ही लगभग 25% प्रवेश पूरा कर लिया है और अब सीबीएसई द्वारा अंतिम परिणाम जारी करने के बाद बाकी सीटों को भरना होगा। चांसलर अतुल चौहान ने कहा, “छात्रों को अस्थायी रूप से प्रवेश दिया गया है। परिणाम आने के बाद प्रवेश की पुष्टि की जाएगी। प्रवेश वस्तुतः किया जा रहा है।”

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment