योग्यता से समझौता किए बिना प्रक्रिया को समायोजित करेगा DU

नई दिल्ली | शालू शर्मा :

कार्यवाहक कुलपति पीसी जोशी ने मंगलवार को कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय योग्यता से समझौता किए बिना अपनी प्रवेश प्रक्रिया को असाधारण स्थिति में समायोजित करेगा। CBSE और CISCE द्वारा कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा के बाद, जोशी ने कहा कि स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए प्रवेश समिति और विश्वविद्यालय की अकादमिक परिषद के साथ चर्चा की जाएगी।

DELHI UNIVERSITY के लगभग 98 प्रतिशत आवेदक सीबीएसई के छात्र हैं।
“मेरिट को आंकने का कोई तरीका होगा। ये असाधारण परिस्थितियां हैं। सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन एंट्रेंस टेस्ट एक अच्छा तरीका हो सकता है क्योंकि यह अखिल भारतीय योग्यता पर आधारित होगा। डीयू योग्यता से समझौता नहीं करेगा। हम समायोजित करेंगे नई स्थिति और देखें कि कौन सी विधि विकसित की जानी है। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि बोर्ड छात्रों के मूल्यांकन के लिए क्या मानदंड सामने आते हैं।”

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment