हमने ‘मिशन इंद्रधनुष’ लॉन्च किया और वैक्सीन कवरेज को 90% से अधिक तक बढ़ाया: पीएम मोदी

नई दिल्ली | श्रुति नेगी :

शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। सोमवार को ट्विटर पर इसकी घोषणा करने के कुछ घंटे बाद। श्री मोदी का संबोधन दूसरी COVID-19 लहर के मद्देनजर आया, जो अप्रैल-मई में चरम पर थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में 1,00,636 ताजा कोविद ​​​​-19 मामले दर्ज किए गए, जो 61 दिनों में सबसे कम है, जिससे संक्रमण की संख्या 2,89,09,975 हो गई, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 14,01,609 हो गई।

पीएम मोदी ने कहा की “हमने “मिशन इंद्रधनुष” लॉन्च किया और केवल 5-6 वर्षों में कवरेज को 60% से बढ़ाकर 90% से अधिक कर दिया। हमने बच्चों के टीकाकरण कार्यक्रम में उन टीकाकरणों को शामिल किया है जो अन्य जानलेवा बीमारियों को कवर करते हैं। हम टीकाकरण में 100% कवरेज की ओर बढ़ रहे थे जब कोरोनावायरस महामारी हुई। एक बार फिर, सभी आशंकाओं को दरकिनार करते हुए हमने एक साल के भीतर दो मेड इन इंडिया टीके लॉन्च किए। अब तक, टीकों की 23 करोड़ खुराक पहले ही दी जा चुकी हैं। आत्मविश्वास से ही हम अपने प्रयास में सफल होते हैं। हमें अपने वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा था। जब टीके विकसित किए जा रहे थे तो हम रसद स्थापित कर रहे थे।”

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment