दिल्ली में इस साल सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान दर्ज।

नई दिल्ली | शालू शर्मा :

IMD के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को 31.4 डिग्री सेल्सियस के साथ इस साल का अब तक का सबसे अधिक न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। दिन के दौरान अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस को पार करने की संभावना है। सप्ताहांत में हल्की बारिश से गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है।

साथ ही राजस्थान से चल रही धूल भरी हवाओं के कारण शहर की वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी के ऊपरी छोर तक खराब हो गई। सुबह साढ़े नौ बजे एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI ) की वैल्यू 287 थी। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को 24 घंटे का औसत एक्यूआई 205 था।

आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि राजस्थान से धूल भरी हवाएं चल रही हैं। उन्होंने कहा, “यह शुक्रवार तक जारी रहने की उम्मीद है।”
उन्होंने कहा कि बंगाल की खाड़ी में बनने वाले कम दबाव के सिस्टम से राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत में बारिश हो सकती है, जिससे तापमान और प्रदूषण का स्तर कम होगा।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment