कोविद टीकाकरण में गौतम बुद्ध नगर की आबादी का 45% हिस्सा शामिल है।

ग्रेटर नोएडा | शालू शर्मा :

मंगलावर तक प्रशस्त कोविद -19 वैकसीन की 7,78,823 खुराक के साथ, गौतमबुद्धनगर ने मेराठ संभाग के जिलों में सबसे अधिक टीका कवरेज दर्ज़ किया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया की जुलाई के अंत तक जिले के हर पात्र व्यक्ति को वैकसीन की काम से काम एक खुराक मिल जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि जीबी नगर ने अब तक शॉट लेने के योग्य लगभग 45% लोगों को कवर किया है।
उन्होंने कहा कि जिले में लगभग 1.4 मिलियन लोग कोविड -19 वैक्सीन लेने के पात्र हैं। सह-जीत के आंकड़ों के अनुसार, जबकि पड़ोसी गाजियाबाद जिला 6,86,814 खुराक के साथ सूची में दूसरे (मेरठ मंडल में) दूसरे स्थान पर है, मेरठ जिला 6,78,555 शॉट्स के साथ तीसरे स्थान पर है।
डेटा से यह भी पता चलता है कि जीबी नगर उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में अब तक प्रशासित कुल खुराक के मामले में दूसरे स्थान पर है, लखनऊ के बाद – राज्य की राजधानी – जहां मंगलवार तक 10,75,902 वैक्सीन खुराक प्रशासित की गई हैं। जीबी नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि विशेष रूप से 18 से 45 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों ने जो उत्साह दिखाया है वह काबिले तारीफ है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment