उत्तर प्रदेश में आज पहुंचेगा मॉनसून, आईएमडी की भविष्यवाणी।

यूपी | शालू शर्मा :

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को भविष्यवाणी की कि मानसून अगले 24 घंटों या रविवार में उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश करेगा। मौसम विभाग ने कहा कि बिहार की सीमा से लगे जिलों में भारी बारिश की संभावना है। अपडेट के अनुसार, बलिया, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र में सबसे पहले बारिश होगी, इसके बाद पूरे राज्य में 2-3 दिनों में बारिश होगी।
लखनऊ में मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख जेपी गुप्ता ने कहा कि मानसून की आवाजाही नियमित है और रविवार को पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना है। “मानसून की बारिश को लखनऊ पहुंचने में दो से तीन दिन लग सकते हैं। इसकी गंभीरता इस बात से तय होगी कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मानसून कितने समय तक रहता है। इसकी गति फिलहाल सामान्य प्रतीत होती है, ”गुप्ता ने कहा।
साथ ही शनिवार को मानसून बिहार पहुंचा। पटना में मौसम विभाग के निदेशक विवेक सिन्हा ने कहा, ‘मानसून का असर अब दरभंगा पहुंच गया है. विवेक सिन्हा ने यह भी कहा है कि मानसून को दरभंगा से यूपी की सीमा तक पहुंचने में 24 घंटे तक का समय लग सकता है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment