उत्तर प्रदेश 3 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव।

यूपी |
उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव 3 जुलाई को होना है। मतदान सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा और उसी दिन मतगणना की जाएगी, राज्य चुनाव आयोग ने घोषणा की।

एसईसी की अधिसूचना के अनुसार, चुनाव के लिए नामांकन 26 जून को दाखिल किया जाएगा। नामांकन पत्रों की जांच उसी दिन की जाएगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 29 जून है। राज्य में पिछले महीने पंचायत चुनाव हुए थे, जिसमें 75 जिलों में 3,050 जिला पंचायतों के सदस्य चुने गए थे. बीजेपी को समाजवादी पार्टी से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा. सपा समर्थित उम्मीदवारों ने सबसे ज्यादा सीटें जीतीं।

जिला पंचायत अध्यक्षों का चुनाव विभिन्न जिलों में जिला पंचायतों के निर्वाचित सदस्यों में से किया जाएगा। जौनपुर में अधिकतम 83 वार्ड हैं, इसके बाद सीतापुर और लखीमपुर खीरी में क्रमशः 79 और 72 वार्ड हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर में 68 वार्ड हैं।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment