सीबीएसई कक्षा 12 के अंकों के संबंध में शिकायतों की जांच के लिए समिति गठित करेगा।

नई दिल्ली |
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार (21 जून, 2021) को कहा कि वह कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के अंकों के संबंध में शिकायतों की जांच के लिए एक समिति बनाएगी। सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक अतिरिक्त हलफनामे में सूचित किया कि उसने एक खंड शामिल किया है जिसमें कहा गया है कि परिणामों की गणना के संबंध में विवाद को बोर्ड द्वारा गठित समिति को भेजा जाएगा।
इसने यह भी कहा कि योजना में और संशोधन किया गया है कि परिणाम घोषित होने के बाद, यदि उम्मीदवार अपने परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, तो सीबीएसई उन्हें परीक्षा के लिए पंजीकरण के लिए एक ऑनलाइन सुविधा प्रदान करेगा।हालांकि, बोर्ड द्वारा परीक्षा केवल मुख्य विषयों में ही आयोजित की जाएगी जब परीक्षा आयोजित करने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होंगी और इस परीक्षा में एक उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों को अंतिम माना जाएगा। हलफनामे में यह भी कहा गया है कि नीति के साथ अपने मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं होने वाले उम्मीदवारों के लिए वैकल्पिक परीक्षा 15 अगस्त से 15 सितंबर के बीच किसी भी समय COVID-19 स्थिति के अधीन आयोजित की जा सकती है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment