अयोध्या के राम मंदिर को मिला भारी चंदा।

यूपी | श्रुति नेगी :

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अधिकृत श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की देखरेख में अयोध्या के प्राचीन पवित्र शहर में बन रहे राम मंदिर को भूमि खरीद पर नवीनतम पंक्ति के बावजूद बड़े पैमाने पर दान मिल रहा है। मंदिर ट्रस्ट के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भगवान राम के भक्त खुले हाथ से दान दे रहे हैं।

चाहे रामलला का बैंक खाता हो या राम मंदिर परिसर के अंदर रखी दान पेटी हो या राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कार्यालय, हर जगह श्रद्धालु खुलेआम चंदा चढ़ा रहे हैं। गौरतलब है कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर फिलहाल अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन की खरीद में अनियमितता के आरोप लग रहे हैं।

तीन प्रमुख राजनीतिक दलों – कांग्रेस, अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी और आप – ने राम मंदिर ट्रस्ट पर भूमि खरीद में कथित वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है। आप के संजय सिंह और सपा नेता पवन पांडे ने दावा किया था कि ट्रस्ट ने उन लोगों से 18 करोड़ रुपये से अधिक में जमीन खरीदी, जिन्होंने इसे सिर्फ 2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment