लखनऊ विश्वविद्यालय स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा।

यूपी |

लखनऊ विश्वविद्यालय स्नातक (यूजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा। लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक प्रवेश परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। केंद्र द्वारा सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने के बाद यह निर्णय लिया गया, इसके बाद सीआईएससीई और यूपी बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया। एक अधिकारी ने कहा कि प्रवेश परीक्षा छात्रों को अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने का उचित मौका देगी। लखनऊ विश्वविद्यालय ने कहा है कि वह अगस्त 2021 में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा।
पीएचडी प्रवेश परीक्षा जुलाई 2021 में आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय जल्द ही अपने आधिकारिक पर परीक्षा तिथि जारी करेगा। विश्वविद्यालय में स्नातक में 3800 और स्नातकोत्तर में 4400 सीटें हैं। छात्रों को लखनऊ विश्वविद्यालय यूजी प्रवेश 2021 के नवीनतम अपडेट के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट या ज़ी न्यूज़ वेबसाइट की जाँच करते रहने की सलाह दी जाती है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment