यूपी के प्रयागराज में नाबालिग दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार ।

यूपी |

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के एक गांव में एक नाबालिग दलित लड़की से बलात्कार के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना मंगलवार को करछना थाना क्षेत्र के बडोखर गांव की है। नाबालिग के साथ तब दुष्कर्म किया गया जब वह शौच के लिए खेत में गई थी।
बच्ची के बेहोश होने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। बच्ची को खेत में अचेत अवस्था में देखकर ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे परिजन नाबालिग को अस्पताल ले गए और पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही फोरेंसिक टीम के साथ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी है. पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया था क्योंकि मामला गैंगरेप से जुड़ा था। फोरेंसिक टीम ने मौके से सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। बच्ची का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है, हालांकि उसने पुलिस अधिकारियों को अपना बयान दिया। एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने कहा कि अगर नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि होती है तो पुलिस पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करेगी और जल्द से जल्द न्याय सुनिश्चित करने के लिए पूरे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएगी. उन्होंने कहा कि आरोपियों को जेल भेज दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।
पुलिस अधिकारी घटना के संबंध में और जानकारी हासिल करने के लिए ग्रामीणों से भी बात कर रहे हैं। फिलहाल दोनों समुदायों के बीच हुए विवाद को लेकर गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। किसी भी तरह की भड़काऊ स्थिति से निपटने के लिए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पीड़िता दलित समुदाय से ताल्लुक रखती है जबकि आरोपी सवर्ण समुदाय से हैं।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment