सेक्टर 18 बाजार के व्यापारियों ने नोएडा प्राधिकरण से पार्किंग शुल्क माफ करने की मांग की।


नोएडा | श्रुति नेगी :

व्यापारियों ने दावा किया है कि क्षेत्र में “उच्च” पार्किंग दरों के कारण सेक्टर 18 बाजार लगभग शून्य है और नोएडा प्राधिकरण से कुछ महीनों के लिए पार्किंग शुल्क माफ करने के लिए कहा है। सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष एसके जैन के मुताबिक, बाजार में आने वालेखरीदारों के लिए उच्च पार्किंग शुल्क एक बाधा है।

“हमारे यहां पहले बड़ी संख्या में कार्यालय स्थित होने के कारण बाजार में पैदल चलने वालों की भीड़ हुआ करती थी। लेकिन अब, क्युकी अधिकांश कार्यालय बंद हैं, हम केवल उन ग्राहकों पर भरोसा कर सकते हैं जो खरीदारी के लिए बाजार जाना पसंद करते हैं। लेकिन यहां तक ​​कि ऐसे खरीदारों को भी यहां पार्किंग शुल्क अधिक होने के कारण बाजार से भगा दिया जाता है।

चार पहिया वाहनों के लिए सेक्टर 18 बाजार में पार्किंग की दरें पहले दो घंटों के लिए ₹50 और बाद के घंटों के लिए ₹50 हैं। इसी तरह, दो पहिया वाहनों के लिए, पहले दो घंटों के लिए शुल्क ₹25 और बाद के प्रत्येक घंटे के लिए ₹25 है।

“कोविड महामारी के कारण व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसके अलावा, उच्च पार्किंग शुल्क ग्राहकों को बाजार से दूर कर रहे हैं। एक दुकानदार आमतौर पर बाजार में 2-3 घंटे बिताता है। वे पार्किंग शुल्क के लिए ₹100 का भुगतान क्यों करेंगे जबकि वे उसी उत्पाद को आसानी से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं? अमित जैन ने कहा, जो बाजार में एक घड़ी शोरूम के मालिक हैं।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment