जीबी नगर को ई-चालान फाइलिंग के लिए मिलेंगे 3 नए केंद्र।

नोएडा | शालू शर्मा :

गौतमबुद्धनगर का यातायात पुलिस विभाग जल्द ही ई-चालान दाखिल करने के लिए जिले में तीन नए केंद्र खोलेगा। वर्तमान में लोग या तो ऑनलाइन चालान का भुगतान करते हैं या फिर सेक्टर 14ए में यातायात पुलिस मुख्यालय में। “तीन नए केंद्र पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) के कार्यालयों में काम करना शुरू कर देंगे – नोएडा सेक्टर 6, सूरजपुर और नॉलेज पार्क। लोग सुविधा और निकटता के आधार पर किसी भी केंद्र पर चालान राशि का भुगतान कर सकते हैं, ”पुलिस उपायुक्त (यातायात) गणेश साहा ने कहा।
ई-चालान दाखिल करने के लिए ऑनलाइन समर्थन को ट्रैफिक पुलिस हेल्पलाइन नंबर: 9971009001 से भी जोड़ा गया है। “ई-चालान दाखिल करने के लिए पूछताछ संबंधित कर्मचारियों को पुनर्निर्देशित की जाएगी। यहां जिन बाहरी लोगों का चालान हुआ है, उन्हें भी इन प्रावधानों से फायदा होगा। लोग सूरजपुर में जिला अदालत में भी चालान दाखिल कर सकते हैं। प्रक्रिया के दौरान लोगों की मदद के लिए एक प्रतिनिधि उपलब्ध होगा, ”साहा ने कहा।
अधिकारियों के अनुसार, इससे जिले में 2018 से 1,600,000 से अधिक लंबित ई-चालान का बैकलॉग भी कम हो जाएगा। “चालान का भुगतान न करने का सबसे आम बहाना ‘यातायात कार्यालयों में जाने में असुविधा’ है। इसलिए, यह उम्मीद है कि स्थिति को कम करेगा, ”एक यातायात अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा। नोएडा के निवासियों ने भी इस कदम का स्वागत किया है। “लोगों को निश्चित रूप से लाभ होगा। आजकल, विशेष रूप से कोविड-19 महामारी के दौरान, हम अधिकांश काम ऑनलाइन करते हैं। तकनीकी मुद्दों के मामले में, पास में एक केंद्र होना निवासियों के लिए बहुत सुविधाजनक होगा, ”सेक्टर 77 निवासी अमित गुप्ता ने कहा।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment