यूपी में ताजा कोविड मामले 50 से नीचे गिरे।

यूपी | शालू शर्मा :
उत्तर प्रदेश में सोमवार को ताजा मामलों की संख्या में सबसे तेज गिरावट देखी गई क्योंकि राज्य ने चार महीनों में पहली बार 50 से नीचे नए संक्रमण दर्ज किए।
घातक वायरस के प्रसार को रोकते हुए, उत्तर प्रदेश ने ताजा संक्रमणों की संख्या को केवल 40 तक सीमित कर दिया, जिससे यह कोविड -19 मामलों की दूसरी लहर वृद्धि के बाद से राज्य के लिए सबसे कम दैनिक मामले की गिनती है।
ताजा संक्रमण 24 अप्रैल को अपने चरम से 38,000 से अधिक कम हो गया है। जबकि अन्य प्रमुख राज्यों में ताजा कोविड -19 संक्रमण (दैनिक मामले 14,000-3,000 से लेकर) में अधिक वृद्धि देखी गई है, उत्तर प्रदेश ने दैनिक प्रतिबंधित कर दिया है- एक सप्ताह से अधिक समय से मामलों की संख्या 100 से नीचे है।
राज्य की रिकवरी दर शानदार 98.6 प्रतिशत तक पहुंच गई है, जो उस उग्र बीमारी पर काबू पाने में ‘यूपी के कोविड -19 मॉडल’ की सफलता की गवाही देती है, जिसे राष्ट्रीय और विश्व स्तर पर विशेषज्ञों द्वारा भी सराहा गया है और यह अन्य राज्यों के लिए एक मॉडल के रूप में काम कर रहा है।
नीचे की प्रवृत्ति को जारी रखते हुए, उत्तर प्रदेश ने दैनिक कोविड परीक्षण सकारात्मकता दर (टीपीआर) में एक और महत्वपूर्ण गिरावट दर्ज की – कुल परीक्षणों के मुकाबले सकारात्मक मामलों की संख्या – सोमवार को यह 0.02 प्रतिशत तक गिर गई, जो अब तक का सबसे कम है। यह दर 24 अप्रैल को अपने उच्चतम 16.84 प्रतिशत पर थी और अब सबसे निचले स्तर पर है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment