कल्याण सिंह की हालत अस्थिर, नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन पर रखा गया।

यूपी |
संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता कल्याण सिंह की हालत अस्थिर है और डॉक्टरों द्वारा उनकी बारीकी से निगरानी की जा रही है। संयुग्मित संचार विज्ञान संचार विज्ञान (एस संचार प्रौद्योगिकी) ने संचार के क्षेत्र में संचार के लिए संचार किया है और संचार के लिए संचार की अच्छी तरह से अपडेट किया जाता है, जैसा कि संचार से संबंधित संचार की स्थिति में है । इसमें कहा गया है कि अस्पताल में विशेषज्ञ सलाहकारों द्वारा सिंह के नैदानिक ​​​​मापदंडों की बारीकी से निगरानी की जा रही है।
अस्पताल ने सोमवार शाम जारी बुलेटिन में कहा, “सिंह की हालत अस्थिर है। सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन पर रखा गया है।” इससे पहले दिन में अस्पताल ने एक बयान जारी कर कहा, “शनिवार शाम को उन्होंने (कल्याण सिंह) सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की, उसके बाद ऑक्सीजन थेरेपी शुरू की गई। सांस खराब होने के कारण रविवार शाम को उन्हें नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन पर रखा गया।”
क्रिटिकल केयर मेडिसिन (CCM), कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रिनोलॉजी के वरिष्ठ संकाय उनके स्वास्थ्य से संबंधित सभी पहलुओं पर कड़ी नजर रख रहे हैं। एसजीपीजीआईएमएस के निदेशक प्रोफेसर आर के धीमान सिंह के इलाज की रोजाना निगरानी कर रहे हैं। 89 वर्षीय, जो राजस्थान के पूर्व राज्यपाल भी हैं, उन्हें संक्रमण और चेतना के स्तर में कमी के कारण 4 जुलाई की शाम को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उनका यहां के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज चल रहा था।

Related posts

Leave a Comment